वाइट हाउस में एक और भारतीय, जो बाइडन के WHMO निदेशक नियुक्त किए गए भारतवंशी माजू वर्गीज

punjabkesari.in Wednesday, Mar 03, 2021 - 11:48 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारतीय-अमेरिकी माजू वर्गीज को अपना उप सहायक और वाइट हाउस सैन्य कार्यालय (डब्ल्यूएचएमओ) का निदेशक नियुक्त किया है। इससे पहले वर्गीज बाइडेन के चुनाव अभियान और शपथ ग्रहण समिति में भी अहम सदस्य के तौर पर काम कर चुके हैं। 

PunjabKesari

वर्गीज ने नियुक्ति की घोषणा के बाद वाइट हाउस के अराइवल लाउंज में खींची गई तस्वीर के साथ ट्वीट किया, माजू वर्गीज अब राष्ट्रपति के उप सहायक एवं वाइट हाउस सैन्य कार्यालय के निदेशक हैं। उन्होंने मंगलवार को तस्वीर साझा करते हुए लिखा, प्राइमरी और आम चुनाव के बाद शपथग्रहण, इस यात्रा के लिए, शानदार टीम के लिए और हमने जो इतिहास बनाया, उसके लिए आभारी हूं। देश और राष्ट्रपति की सेवा कर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं परिवार के साथ उन दरवाजों से दोबारा गुजर कर गौरवान्वित महसूस कर रहा हैं, उनकी कहानी और उम्मीदें मेरे साथ है। 

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि डब्ल्यूएचएमओ वाइट हाउस में ही एक कार्यालय है जो वाइट हाउस के कामकाज के लिए सैन्य मदद मुहैया कराता है जैसे कि खाद्य सेवा, राष्ट्रपति के लिए परिवहन, चिकित्सा एवं सत्कार सेवा। डब्ल्यूएचएमओ निदेशक अमेरिका के राष्ट्रपति की दुनिया भर में यात्रा के दौरान एयरफोर्स वन (राष्ट्रपति का आधिकारिक विमान) में सभी सैन्य परिचालन देखता है। उल्लेखनीय है कि वर्गीज का जन्म अमेरिका में ही हुआ है और उनके माता-पिता केरल के तिरुवला से यहां आए थे। उन्होंने मैसाच्युसेट्स विश्वविद्यालय से राजनीतिक शास्त्र एवं अर्थशास्त्र विषय में स्नातक किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News