श्रीनगर हवाई अड्डे पर अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा बहाल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 16, 2022 - 10:57 PM (IST)

श्रीनगरः श्रीनगर हवाई अड्डे से बुधवार को गोफर्स्ट एयरलाइंस की उड़ान जी81595 ने 108 यात्रियों के साथ शारजाह के लिए उड़ान भरी और इसी के साथ यहां अंतररष्ट्रीय उड़ान सेवा फिर से बहाल हो गया है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के एक बयान में कहा गया है कि श्रीनगर हवाई अड्डे से अंतररष्ट्रीय कार्गो संचालन के उद्घाटन के बाद यह पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान भी है।

उल्लेखनीय है कि श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कार्गो टर्मिनल सुविधाओं का उद्घाटन 11 मार्च को किया गया था, जिससे निर्यातकों को काफी सुविधा होगी। अब नियमित रूप से हर मंगलवार और बुधवार को 19:45 बजे उड़ान भरने वाला यह विमान अधिकतम तीन टन माल शारजाह तक ले जाने में सक्षम है। 

बयान में कहा गया,‘‘हमारे औद्योगिक, कृषि और हस्तशिल्प उत्पादों के निर्यात के लिए अब दरवाजे खुल गए हैं। हम कश्मीर के सभी व्यापारिक घरानों और निर्यातकों से इस सुविधा का पूरा उपयोग करने का आह्वान करते हैं।‘‘ 

गौरतलब है कि संयुक्त अरब अमीरात के साथ कश्मीर घाटी को जोड़ने वाली यह सीधी उड़ान पिछले साल 23 अक्टूबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा हरी झंडी दिखाने के बाद शुरू की गई थी। कोरोना की तीसरी लहर में मामलों की संख्या में हुई वृद्धि को देखते हुए इस साल जनवरी में इसकी सेवा बंद कर दी गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News