उद्योगपति राहुल बजाज ने RSS के संस्थापक केबी हेडगेवार को दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 08:30 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः मशहूर उद्योगपति राहुल बजाज ने महाराष्ट्र के नागपुर में स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के संस्थापक डॉक्टर हेडगेवार के स्मारक का दौरा किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। संघ के एक पदाधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। पदाधिकारी ने बताया कि नागपुर महानगर संघचालक राजेश लोया और संघ के अन्य पदाधिकारियों के साथ आए बजाज ने शनिवार को यहां रेशमीबाग इलाके में डॉक्टर के बी हेडगेवार के स्मारक 'डॉक्टर हेडगेवार स्मृति मंदिर' में श्रद्धासुमन अर्पित किये।
PunjabKesari
वह नजदीकी महल इलाके में स्थित आरएसएस मुख्यालय नहीं गए। हेडगेवार ने 1925 में विजय दशमी के दिन आरएसएस की स्थापना की थी। इस बीच, आरएसएस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि बजाज ने उनके निजी निमंत्रण पर स्मारक का दौरा किया। उन्होंने कहा, "यह एक शिष्टाचार दौरा था। मैंने उन्हें निमंत्रण भेजा था कि जब भी वह नागपुर आएं तो स्मारक का दौरा करें। चूंकि वह नजदीकी वर्धा जिले में थे, लिहाजा वह यहां आए। यह अनौपचारिक निमंत्रण था।"

गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में संघ के नेतृत्व से मुलाकात के लिये आरएसएस मुख्यालय की ओर से भेजे गए निमंत्रण को बजाज ने ठुकरा दिया था। संघ को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वैचारिक संरक्षक के रूप में जाना जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News