वंदे भारत मिशन का चौथा चरण: 3 से 15 जुलाई तक विमानों का परिचालन करेंगी इंडिगो, एयर इंडिया और गोएयर

punjabkesari.in Monday, Jun 29, 2020 - 04:03 AM (IST)

नई दिल्लीः वंदे भारत मिशन के चौथे चरण के तहत तीन से 15 जुलाई तक एयर इंडिया 114, वहीं इंडिगो और गोएयर क्रमश: 457 और 41 विमानों का परिचालन करेंगी। सरकार ने विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी के लिए छह मई को इस मिशन की शुरुआत की थी। वैसे भारत में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ान सेवा कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 23 मार्च से निलंबित है। 
PunjabKesari
एयर इंडिया के एक दस्तावेज के अनुसार, मिशन के चौथे चरण में वह कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन, केन्या, श्रीलंका, फिलीपीन, किर्गिस्तान, सऊदी अरब, बांग्लादेश, थाइलैंड, दक्षिण अफ्रीका, रूस, ऑस्ट्रेलिया, म्यामां, जापान, यूक्रेन और वियतनाम समेत 17 देशों से भारत के लिए 114 उड़ानों का परिचालन करेगी। ये उड़ानें तीन जुलाई से 15 जुलाई के बीच संचालित होंगी। दस्तावेज के अनुसार, 31 उड़ानें अमेरिका से और 19 उड़ानें ब्रिटेन से भारत के लिए संचालित होंगी। 
PunjabKesari
इससे पहले एयर इंडिया के एक दस्तावेज में कहा गया था कि वह 17 देशों से कुल 170 उड़ानों का परिचालन करेगी। इंडिगो और गोएयर जैसी निजी एयरलाइन्स भी मिशन के चौथे चरण में बड़ी भूमिका निभाएंगी। नागर विमानन मंत्रालय ने रविवार शाम को एक ट्वीट में कहा, ‘‘निजी एयरलाइन्स वंदे भारत मिशन के चौथे चरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी। इंडिगो कतर से 238 और कुवैत से 219 उड़ानों का संचालन करेगी, वहीं गोएयर कुवैत से 41 उड़ानों का परिचालन करेगी। निजी विमानन कंपनियों और उड़ानों तथा गंतव्यों की संख्या बढ़ सकती है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News