कनाडा के सर्री सिटी में भारतीयों ने स्वतंत्रता दिवस को बनाया यादगार

punjabkesari.in Monday, Aug 16, 2021 - 09:46 PM (IST)

सर्री: भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस को यादगार बनाने के लिए फ्रैंड्स ऑफ कनाडा इंडिया आर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष मनिंदर गिल के नेतृत्व में लक्ष्मी नारायण मंदिर, सर्री में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन आर्गेनाइजेशन की सचिव नीमा मृणाल और गुरुकुल सोसायटी (सिद्धार्थ, आशीष मृणाल और रवि शेरू) के सहयोग से किया गया।

उल्लेखनीय है कि मनिंदर सिंह गिल के नेतृत्व में कनाडा की धरती पर 2 वर्षों से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है तथा इस मौके पर ट्राई-कलर कार रैली का आयोजन भी किया जाता है।

इस मौके पर काऊंसिल जनरल मनीष ने शिरकत कर भारतीय ध्वज फहराया और कनाडा में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों तथा विशेष रूप से पहुंचे अतिथियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। इस मौके पर सर्री सिटी के मेयर डग मैकुलम, काऊंसलर ब्लाइंडा लोके, काऊंसलर मनदीप नागरा, सांसद तमारा जॉनसन, सांसद केरी लिन फिनले, कंजर्वेटिव कैंडिडेट सतबीर गिल, डॉ. हाकम सिंह भुल्लर, परमजीत सिंह खोसला, प्रीतपाल सिंह वड़ैच, डॉ. बलजिंदर चीमा, गुरचरण राय तथा समाज की अन्य उल्लेखनीय हस्तियों ने कार्यक्रम में शिरकत की।

इस दौरान लवलीन गिल, बैरिस्टर (प्रवक्ता फ्रैंड्स ऑफ इंडिया कनाडा) ने स्वतंत्रता के मूल्य पर एक शक्तिशाली भाषण दिया। कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के 500 से अधिक लोगों ने भाग लिया।

इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा दोपहर के भोजन का भी आयोजन किया गया। 2.30 बजे काऊंसिल जनरल द्वारा कार रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया गया। कार रैली सर्री से शुरू हुई और भारतीय वाणिज्य दूतावास पर समाप्त हुई। ट्राई-कलर कार रैली में भारतीय और कनाडाई दोनों झंडों से सजी 200 से अधिक कारें शामिल थीं। भारत विरोधी ताकतों के कड़े विरोध और कार्यक्रम को तारपीडो करने के प्रयासों के बावजूद भारतीय समुदाय का जोश देखने लायक था और सभी बाधाओं के बावजूद कार्यक्रम सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News