अमेरिका में भारतीय युवक की गोली मार कर हत्या

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 09:48 AM (IST)

लॉस एंजिलिसः अमेरिका के लॉस एंजिलिस में एक दुकान में भारतीय नागरिक मनिंदर सिंह साही की शनिवार तड़के गोली मार कर हत्या कर दी गई। स्थानीय पुलिस ने यह जानकारी दी। साही (31) विवाहित था और उसके दो बच्चे हैं। साही हरियाणा के करनाल का रहने वाला था। उसे अमेरिका आए छह माह भी नहीं हुए थे। उसने राजनीतिक शरण की मांग की थी। कैलिफोर्निया के लॉस एंजिलिस काउंटी के विट्टेयर सिटी स्थित 7-इलेवन ग्रॉसरी स्टोर में वह काम करता था। अमेरिका में उसके रिश्तेदारों ने बताया कि वह घर में एकमात्र कमाने वाला व्यक्ति था और पत्नी तथा बच्चों के लिए घर पर पैसे भेजता था।

 

विट्टेयर पुलिस विभाग के मुताबिक, घटना शनिवार को सुबह पांच बज कर करीब 43 मिनट पर हुई। प्रारंभिक तौर पर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि संदिग्ध चोरी के इरादे से अर्ध स्वचालित हथियार के साथ दुकान में आया था। पुलिस ने संदिग्ध की तस्वीर जारी करते हुए कहा,‘‘ बिना किसी कारण के संदिग्ध ने पिस्तौल से गोली चलाई जिसमें क्लर्क की मौत हो गई।'' पुलिस ने बताया,‘‘ संदिग्ध घटनास्थल से भाग गया और तब से फरार है।

 

स्टोर के अंदर दो ग्राहक थे, दोनों घायल हो गए हैं। संदिग्ध एक अश्वेत व्यक्ति था। उसका मुंह आंशिक तौर पर ढंका हुआ था।'' साही के भाई ने पैसा इकट्ठा करने के लिए ‘गो-फंड पेज' बनाया है ताकि मृतक के शव को स्वदेश भेजा जा सके। उसके भाई ने गो-फंड मी पेज में रविवार को लिखा, ‘‘ उसके परिवार में माता पिता, पत्नी तथा पांच और नौ साल के दो छोटे बच्चे हैं। मैं उनका शव स्वदेश भेजने के लिए मदद मांग रहा हूं ताकि उनकी पत्नी और बच्चे अंतिम बार उन्हें देख सकें।''  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News