#HowdyModi : ह्यूस्टन में राष्ट्रगान गाएगा PM मोदी का फैन ये बच्चा, वजह है खास

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 03:27 PM (IST)

वॉशिंगटनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी 7 दिवसीय यात्रा पर अमेरिका पहुंच गए हैं। आज शाम वहां ह्यूस्टन में कार्यक्रम दौरान 16 साल का एक भारतीय मूल का बच्चा प्रधानमंत्री के समक्ष राष्ट्रगान गाएगा। इस बच्चे का नाम स्पर्श शाह है। वह प्रधानमंत्री से मिलने को लेकर काफी उत्साहित है। यह बच्चा एक दुर्लभ बीमारी ऑस्टियोजिनेसिस इमपर्फेक्टा या ब्रिटल बोन डिसीज से पीड़ित हैं। इस बीमारी में हड्डियां काफी कमजोर होती हैं जो आसानी से टूट सकती हैं। इसी कारण स्पर्श व्हालचेयर पर रहने को मजबूर हैं।

PunjabKesari

इसके बावजूद उन्होंने अपनी बीमारी को अपनी रचनात्मकता के बीच में नहीं आने दिया। वह एक रैपर, गायक, गीतकार और प्रेरणादायी वक्ता हैं। स्पर्श अमेरिका के न्यू जर्सी में रहते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार शाह की अब तक 130 हड्डियां टूट चुकी है। वह अगला एमिनेम (मशहूर रैपर) बनना चाहते हैं और करोड़ों लोगों के सामने परफॉर्म करना चाहते हैं। स्पर्श की जिंदगी और बीमारी से उनकी लड़ाई पर आधारित डॉक्यूमेंट्री 'ब्रिटल बोन रैपर मार्च' 2018 में रिलीज हुई है। शाह इस बात से बहुत खुश हैं कि उन्हें आखिरकार प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का मौका मिलेगा।

 

शाह ने कहा, 'मेरे लिए इतने सारे लोगों के सामने गाना बहुत बड़ी बात है। मैं राष्ट्रगान जन गण मन गाने को लेकर बहुत उत्साहित हूं। मैंने पहली बार मेडिसन स्कवायर गार्डन में मोदीजी को देखा था। मैं उनसे मिलना चाहता था लेकिन मैं उन्हें केवल टीवी पर ही देख पाया था। अब भगवान की कृपा से मैं उनसे मिलने वाला हूं। मैं राष्ट्रगान गाने को लेकर बहुत खुश हूं।' स्पर्श उस समय लोगों की नजर में आए थे जब उन्होंने एमिनेम के गाने 'नॉट अफ्रेड' को कवर करते हुए एक वीडियो रिकॉर्ड किया था।

PunjabKesari

इसे ऑनलाइन 65 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले थे। इसपर एमिनेम के रिकॉर्ड लेबल का भी ध्यान गया था। जिसने स्पर्श के बारे में ट्वीट किया जो वायरल हो गया। वह अबतक बहुत सारे प्रेरक उपदेश दे चुके हैं। जिसने करोड़ों को इम्पॉसिबल (असंभव) को आई एम पॉसिबल (मैं सभव हूं) में बदलने की प्रेरणा दी। वह यूके टीवी के शो 'बिग शॉट्स लिटिल शॉट्स' में नजर आ चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News