अमेरिका में कोविड दौरान फर्जी योजना चलाने वाले भारतीय  को करीब 4 साल की जेल

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2022 - 12:50 PM (IST)

न्यूयॉर्कः अमेरिका में भारतीय मूल के  व्यक्ति को कोविड-19 महामारी के दौरान लोगों को निजी सुरक्षा उपकरण (PPE) मुहैया कराने का झूठा वादा कर 20 लाख डॉलर की फर्जी योजना चलाने और उन्हें धोखा देने के आरोप में करीब चार साल जेल की सजा सुनाई गई है।  न्यूजर्सी के मोंटगोमरी के गौरवजीत ‘राज' सिंह (27) ने पहले यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के जज पीटर शेरिडन के समक्ष अपना जुर्म कबूल किया था।

 

अमेरिकी अटॉर्नी फिलिप सेलिंगर ने बृहस्पतिवार को कहा कि शेरिडन ने बुधवार को ट्रेंटन संघीय अदालत में सिंह को 46 महीने की सजा सुनाई। मामले में दायर दस्तावेजों और अदालत में दिए गए बयानों के अनुसार, मई 2020 से कोविड-19 महामारी के दौरान सिंह ने धोखाधड़ी कर एक योजना के जरिए 10 पीड़ितों से 20 लाख डॉलर से अधिक की रकम जुटाई।

 

सिंह ने लोगों को निजी सुरक्षा उपकरण (PPE) देने का वादा करके उनसे धन लिया और फिर रकम मिलने के बाद पीड़ितों को उपकरण नहीं दिए। सिंह ने पीपीई किट और अन्य चिकित्सा सामग्री के लिए लोगों से प्राप्त धन का इस्तेमाल निजी खर्च में किया। जेल की सजा के अलावा, न्यायाधीश शेरिडन ने सिंह को रिहाई के बाद तीन साल तक निगरानी में रखे जाने का भी आदेश दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News