फिर से विवादों में आया JNU, वेबिनार के लिए लिखा ''Indian occupation in Kashmir''

punjabkesari.in Saturday, Oct 30, 2021 - 12:52 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) एक बार फिर से विवादों के घेरे में है। दरअसल यहां, सेंटर फॉर वीमेंस स्टडीज के द्वारा 29 अक्टूबर को कश्मीर को लेकर एक वेबिनार का आयोजन कराया जाना था, जिसमें कश्मीर को 'भारतीय कब्जे वाला कश्मीर' लिखकर संबोधित किया गया था।  इसी बात को लेकर एक बार फिर से विवाद छिड़ गया है।  

बता दें कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने कार्यक्रम का विरोध किया। वहीं जेएनयू प्रशासन ने इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया। इसके साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन ने मामले को लेकर जांच के आदेश दे दिए हैं। उधर, छात्र संगठन एबीवीपी ने कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ कार्यवाई की मांग कर रहा है। 

जानकारी के मुताबिक जेएनयू के सेंटर फॉर वीमेन स्टडीज द्वारा 'जेंडर रेजिस्टेंस एंड फ्रेश चैलेंजेज इन पोस्ट-2019 कश्मीर' शीर्षक पर वेबिनार का आयोजन किया जाना था। कार्यक्रम को लेकर लिखे गए नोटिस में कश्मीर को भारतीय कब्जे वाला कश्मीर लिखकर संबोधित किया गया था। जिसको लेकर विवाद शुरू हुआ और विवाद को बढ़ते देख जेएनयू प्रशासन ने कार्यक्रम रद्द करने का निर्देश दिया। 

विरोध कर रहे विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने इस कार्यक्रम को गैर संवैधानिक बताया और आयोजकों के खिलाफ एक्शन की मांग की है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News