UAE की जेल में हत्या के दोषी भारतीय को NRI कारोबारी ने एक करोड़ रुपए देकर कराया रिहा

punjabkesari.in Sunday, Jun 05, 2022 - 06:38 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 2012 में एक सड़क हादसे में  सूडानी लड़के की हत्या के दोषी  भारतीय को प्रवासी कारोबारी एम ए यूसुफ अली ने एक करोड़ रुपए मुआवजा देकर उसे जेल से रिहा कराया है। केरल के रहने वाले  बेक्स कृष्णन  (45) ने सितंबर 2012 में लापरवाही से कार चलाते हुए बच्चों के एक समूह को टक्कर मार दी थी। कृष्णन को एक सूडानी लड़के की हत्या का दोषी पाए जाने के बाद यूएई की सुप्रीम कोर्ट ने मौत की सजा दी थी। 

 

इसके बाद से कृष्णन के परिजन और मित्र उसे रिहा कराने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन वे ऐसा नहीं कर पाए, क्योंकि पीड़ित का परिवार अपने देश सूडान लौट चुका है, जिसके कारण वे उन्हें माफी देने के लिए नहीं मना पाए। इसके बाद कृष्णन के परिवार ने लुलु समूह के अध्यक्ष यूसुफ अली से संपर्क किया, जिन्होंने मामले की सारी जानकारी हासिल की और सभी पक्षकारों के बात की।

 

लुलु समूह ने एक बयान में बताया कि पीड़ित का परिवार जनवरी 2021 में कृष्णन को माफी देने के लिए अंतत: तैयार हो गया। इसके बाद यूसुफ अली ने कृष्णन की रिहाई के लिए अदालत में पांच लाख दिरहम (करीब एक करोड़ रुपए) मुआवजा दिया। एक बयान में कृष्णन के हवाले से कहा गया कि यह मेरे लिए पुनर्जन्म है, क्योंकि मैंने बाहर की दुनिया देखने और आजाद जीवन जीने की सभी उम्मीदें छोड़ दी थीं।

 

अब मेरी एकमात्र इच्छा अपने परिवार से मिलने जाने से पहले यूसुफ अली से मुलाकात करने की है। यूसुफ अली ने कृष्णन की रिहाई के लिए ईश्वर और संयुक्त अरब अमीरात के दूरदर्शी शासकों की उदारता को धन्यवाद दिया। उन्होंने कृष्णन के खुशहाल एवं शांतिपूर्ण जीवन की कामना की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News