जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने ढेर किए 4 पाक सैनिक, कई चौकियां तबाह

punjabkesari.in Sunday, Feb 09, 2020 - 03:23 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर रविवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए अकारण गोलीबारी की। वहीं जवाबी फायरिंग में भारतीय सेना ने पाक के चार सैनिकों ढेर कर दिया है और करीब आधा दर्जन से अधिक चौकियों को तबाह कर दिया है। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के बालाकोट तथा मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर दोपहर लगभग 12:50 बजे अकारण छोटे हथियारों से गोलीबारी शुरू की और बाद में मोटररों से अंधाधुंध गोले दागे।

PunjabKesari

बता दें कि शनिवार को पाकिस्तान की ओर से किए गए संघर्षविराम उल्लंघन के दौरान भारतीय सैनिक शहीद हो गया, जबकि तीन जवान घायल हुए थे। शहीद हुए जवान की पहचान नायक राजीव सिंह शेखावत के रुप में हुई । वह राजस्थान का रहने वाला था। इसके साथ ही सिपाही सोयम सिंह व आजाद सिंह घायल हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पाक ने शनिवार शाम को लगभग पौने चार बजे दिगवार सेक्टर में भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलीबारी की थी। गोलीबारी आज रविवार को भी जारी है। 

PunjabKesari

भारतीय सैनिकों द्धारा की गई कार्रवाई में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर POK के चीड़िकोट इलाके में स्थित आधा दर्जन से अधिक चौकियां तबाह हो गई हैं। सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान ने अकारण ही इलाके में गोलाबारी की। जिसका सेना की ओर से मुहतोड़ जवाब दिया गया है। वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि इन्हीं चौकियों से पाकिस्तानी सेना पिछले काफी समय से गांव और पुंछ में गोलाबारी कर भारी नुकसान कर रही थी। अब सेना की जवाबी कार्रवाई से शायद अब कुछ दिनों तक पाकिस्तानी सेना की नापाक हरकतों पर रोक लगेगी।

PunjabKesari

गौरतलब है कि पाकिस्तान सेना ने पिछले सप्ताह भी राजौरी और पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा की नजदीक अग्रिम चौकियों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लघंन किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News