सेना दिवस के मौके पर बोले पीएम मोदी- सेना के बलिदान को शब्दों में व्यक्त करना कठिन, आपके योगदान पर भारत को गर्व है

punjabkesari.in Saturday, Jan 15, 2022 - 12:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आज सेना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सैनिकों और उनके परिजनों को बधाई दी। ट्वीट कर पीएम मोदी ने कहा है कि मैं सेना दिवस के अवसर पर विशेष रूप से हमारे सभी साहसी सैनिकों, सम्मानित पूर्व सैनिकों और उनके परिजनों को सेना दिवस के अवसर पर शुभकामनाएं देता हूं। भारतीय सेना दुनिया में अपनी बहादुरी और पेशेवर अंदाज के लिए जानी जाती है। 
 
पीएम मोदी ने अपनी पोस्ट में आगे  लिखा कि राष्ट्रीय सुरक्षा की दिशा में भारतीय सेना द्वारा की गई अमूल्य सेवाओं का वर्णन शब्दों के माध्यम से नहीं किया जा सकता है। प्रधानमंत्री ने अपने दूसरे ट्वीट में सेना के लिए लिखा कि भारतीय सेना के जवान प्रतिकूल परिस्थितियों और इलाकों में देश की सेवा करते हैं और प्राकृतिक आपदाओं सहित मानवीय संकट के दौरान साथी नागरिकों की मदद करने में सबसे आगे हैं। इसी के साथ हमारे जवान विदेशों में भी शांति अभियानों में हमेशा बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। भारत की सेना के शानदार योगदान पर भारत को गर्व है।

 
15 जनवरी को ही क्यों मनाया जाता है सेना दिवस-
बता दें कि फील्ड मार्शल केएम करियप्पा आजाद भारत के पहले भारतीय सेना प्रमुख 15 जनवरी 1949 को बने थे।  ये भारत के इतिहास की सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं में से एक माना जाता है। इसलिए हर साल 15 जनवरी को भारत में भारतीय सेना दिवस फील्ड मार्शल केएम करियप्पा की याद के तौर पर मनाया जाता है।   
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News