भारतीय सेना का खौफ- आतंकियों में मची भगदड़, POK लॉन्चपैड पर अब बचे सिर्फ 43 आतंकी

punjabkesari.in Sunday, Apr 04, 2021 - 10:04 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्‍मू-कश्‍मीर में भारतीय सेना की आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई का असर लाइन ऑफ कंट्रोल (Loc) पर भी दिखने लगा है। सुरक्षाबलों की एक रिपोर्ट के मुताबिक आतंकियों और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के हौसले भी पस्त होने लगे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षा बलों की कार्रवाई के बाद Loc पार आतंकियों की संख्या में भारी गिरावट देखी गई है। रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि लॉन्चपैड पर इसी साल जनवरी-फरवरी के महीने में भारी गिरावट देखी गई। रिपोर्ट के मुताबिक इसी साल फरवरी में 43 आतंकियों के Loc के उस पार बने लॉन्चपैड पर देखे जाने की सूचना मिली है।

PunjabKesari

जनवरी में 108 आतंकी Loc पार देखे गए थे लेकिन इस समय वहां सिर्फ 43 आतंकी लॉन्चपैड ही जर आ रहे हैं। जम्मू बॉर्डर के सामने बने लॉन्चपैड पर 28 और कश्मीर घाटी के सामने सक्रिय लॉन्चपैड पर सिर्फ 15 आतंकी हैं। सुरक्षा बलों की कार्रवाई को देखते हुए आतंकी अब वहां आने को तैयार नहीं हैं। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन यहां पर और आतंकियों को भेजना चाहते हैं लेकिन कोई भी आतंकी यहां पर आने को तैयार नहीं है।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक साल 2020 में 203 आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा था। इन 203 आतंकियों में 166 स्थानीय आतंकी भी शामिल थे। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इस दौरान  43 नागरिक भी मारे गए जबकि 92 अन्य घायल हुए।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News