भारतीय-अमेरिकी संगठन ने विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत का जश्न मनाया

punjabkesari.in Sunday, Mar 13, 2022 - 05:12 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका में एक भारतीय-अमेरिकी संगठन ने भारत में हाल में संपन्न राज्य विधानसभा चुनावों में विशेष रूप से उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत का जश्न मनाते हुए कहा कि यह देश और उन राज्यों में पार्टी द्वारा किए गए अच्छे काम का परिणाम है। ‘अमेरिकन इंडिया पब्लिक अफेयर्स कमेटी' के अध्यक्ष जगदीश सेवानी ने कहा, ‘‘यह उत्तर प्रदेश में भाजपा के लिए ऐतिहासिक जीत है, जहां 37 साल बाद मतदाताओं ने उसी पार्टी को फिर से चुना है।

 

यह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके शासन में लोगों के विश्वास को दर्शाता है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गरीब समर्थक, किसान समर्थक और विकास समर्थक नीतियों का समर्थन है।'' भाजपा की इस जीत के जश्न में सेवानी ने सप्ताहांत में न्यूयॉर्क में एक समारोह का आयोजन किया। वाशिंगटन, ह्यूस्टन, लॉस एंजिलिस और अटलांटा सहित देश के अन्य शहरों में भी इसी तरह के कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने सेमीफाइनल में भारी जीत हासिल की है क्योंकि लोगों को मोदी और योगी पर भरोसा है। मुझे विश्वास है कि भारत में मतदाता 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत बड़े अंतर से फिर से चुनेंगे।''

 

अन्य वक्ताओं ने कहा कि मतदाताओं ने वंशवाद की राजनीति, तुष्टिकरण और भ्रष्टाचार की नीति को खारिज कर दिया है और विकास तथा सुशासन के लिए मतदान किया है। भारत के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में जीत दर्ज की है वहीं,पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) की जीत हुई है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News