भारतीय एयरलाइंस कंपनियां कर रही कोरोना नियमों का उल्लंघन, तभी बढ़ रहे कोरोना के नए केस

punjabkesari.in Thursday, Jan 13, 2022 - 04:54 PM (IST)

नेशनल डेस्कभारतीय एयरलाइंस कंपनियों पर कोविड-19 के लिए बनाए गए प्रोटोकाल के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। सिंगापुर के इंमिग्रेशन विभाग ने गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि भारतीय एयरलाइंस कंपनियां कोरोना के नियमों को पूरा किए बिना ही चालक दल को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भेज रही हैं। कंपनियां चालक दल में से किसी को कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर भी उसे 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रखे बिना ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए रवाना कर रही हैं।

इंमिग्रेशन प्राधिकरण का कहना है कि भारतीय एयरलाइंस ने कोविड​​​​-19 क्वारंटाइन नियमों का उल्लंघन किया है। डीजीसीए के एक शीर्ष अधिकारी का कहना है कि सिंगापुर इंमिग्रेशन अथारिटी की शिकायत के बाद इस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

माना जा रहा है कि एयरलाइंस के एक पुरुष चालक दल का व्यक्ति 31 दिसंबर को कोरोना पाजिटिव पाया गया था, तो कंपनी ने अंतरराष्ट्रीय (सिंगापुर) उड़ान के लिए कोरोना पाजिटिव व्यक्ति की ड्यूटी निर्धारित कर दी। हैरानी की बात तो यह है कि 9 जनवरी को कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर भी पहुंच गया। इसके बाद इंमिग्रेशन प्राधिकरण ने चालक दल के इस सदस्य को कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने के लिए हिरासत में ले लिया। फिलहाल यह कौनसी एयरलाइंस कंपनी थी जिसने कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को काम पर बुलाया था यह अभी साफ नहीं हो पाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News