भारत ने UK से कहा-जयसुख रनपारिया को करो गिरफ्तार, किरीट जोशी हत्याकांड का है मास्टरमाइंड

punjabkesari.in Friday, Jan 08, 2021 - 01:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के जामनगर में वकील किरीट जोशी की हत्या करवाने वाला खूंखार गैंगस्टर जयसुख रनपारिया भगौड़ा है और उसकी गिरफ्तारी को लेकर भारत ने ब्रिटेन से मदद मांगी है। दरअसल भारत ने ब्रिटेन से कहा है कि जयसुख उनके देश में छिपा हो सकता है। भारत ने ब्रिटेन से जयसुख को अपने देश में खोजे और उसे गिरफ्तार करे को कहा है। किरीट हत्याकांड के बाद जयसुख देश छोड़कर दुबई भाग गया था, उसे जयेश पटेल के भी नाम से जाना जाता है। बताया जा रहा है कि जयसुख रनपारिया उर्फ जयेश पटेल के ब्रिटेन में होने की सूचना मिली है। 41 वर्षीय गैंगस्टर द्वारा फिरौती के लिए किए गए फोन के आधार पर यह जानकारी सामने आई। गुजरात पुलिस की मानें तो जयसुख के ऊपर हत्या, जबरन वसूली, धोखाधड़ी, जालसाजी और मनी लॉन्ड्रिंग सहित 42 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

 

जामनगर में प्रवर्तन निदेशालय ने साल 2018 में भूमि के अधिग्रहण से संबंधित एक मामले को लेकर 3.97 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच की थी. जयेश पटेल कुछ सालों से जामनगर में काम कर रहा था और वह जमीन या इमारतें बेचने वाले रियल एस्टेट डेवलपर्स और प्रॉपर्टी मालिकों से जबरन पैसे वसूलता था । जयेश पटेल पहले एक छोटा-मोटा बदमाश था लेकिन राजनीतिक पॉवर मिलने के बाद उसकी काफी दहशत हो गई थी।। वह सुर्खियों में उस समय आया जब उसने 100 करोड़ की जमीन को गैरकानूनी रूप से हथियाने की कोशिश की। इस केस को वकील किरीट जोशी ने लड़ा था और इसी के कारण जयसुख ने किरीट की हत्या करवा दी।

 

मामला हाईप्रोफाइल होने के कारण केस को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच को सौंपा गया। क्राइम ब्रांच ने मामले की गहनता से जांच करते हुए इस हत्याकांड में शामिल शूटर्स को पकड़ा, जिसने पूछताछ में बताया कि जयेश पटेल ने ही कॉन्ट्रैक्ट देकर हत्या करवाई। हत्या करवाने के बाद वो दुबई भाग गया था और काफी दिनों तक वहीं घूमता रहा इसके बाद अब उसके ब्रिटेन में होने की सूचना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News