भारत सरकार अफगान लोगों को मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध: MEA

punjabkesari.in Saturday, Jan 29, 2022 - 02:42 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि “भारत सरकार अफगान लोगों को मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।” MEA के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक वर्चुअल साप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग में, कहा कि "सरकार खाद्यान्न, COVID टीके और आवश्यक जीवन रक्षक दवाओं सहित अफगान लोगों को मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।"

 

उन्होंने यह भी बताया कि पिछले कुछ हफ्तों में अफगानिस्तान को 3.6 टन चिकित्सा सहायता और COVID टीकों की 5,00,000 खुराक की आपूर्ति की गई है।
गेहूँ उपार्जन की प्रक्रिया एवं उसके परिवहन की व्यवस्था के संबंध में बागची ने कहा, ''गेहूं उपार्जन एवं उसके परिवहन की व्यवस्था करने की प्रक्रिया अभी चल रही है। स्वाभाविक रूप से, इसमें कुछ समय लगता है। जैसे ही हमारे पास अपडेट होंगे हम उन्हें साझा करेंगे। हमें उम्मीद है कि हम इसे जल्द ही कर पाएंगे।"

 

बतादें कि जब से तालिबान ने 15 अगस्त को काबुल पर कब्जा किया, देश में गहरा आर्थिक, मानवीय और सुरक्षा संकट देखा गया। विदेशी सहायता का निलंबन, अफगान सरकार की संपत्ति को जब्त करना, और तालिबान पर अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों ने युद्धग्रस्त देश को पहले से ही उच्च गरीबी के स्तर से पीड़ित एक पूर्ण आर्थिक संकट में डाल दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News