यूक्रेन के लिए भारत बना मसीहा, वायुसेना के दो और विमानों से भेजी राहत सामग्री

punjabkesari.in Saturday, Mar 05, 2022 - 02:04 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः यूक्रेन और रूस के बीच जारी जंग के दौरान रूस लगातार यूक्रेन पर मिसाइल से हमले कर रहा है जिस  कारण जनता को इसका खामियाजा उठाना पड़ रहा है।  यूक्रेन के इस मुश्किल हालात में भारत ने यूक्रेन की ओर मदद का हाथ आगे बढ़ाया है।  इन हालात में मसीहा बने भारत ने यूक्रेन की मदद के लिए औऱ राहत सामग्री भेजने का फैसला किया है। 

PunjabKesari

भारतीय वायुसेना लगातार यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को निकाल रही है, इस बीच विदेश मंत्रालय (MEA) ने गुरुवार को कहा कि भारतीय वायु सेना (IAF) द्वारा शुक्रवार को मानवीय सहायता भेजी गई है।  उन्होंने बताया कि दो और किश्तों में दवाएं, चिकित्सा उपकरण, राहत सामग्री आदि को यूक्रेन की मदद के लिए भेजा गया है। विदेश मंत्रालय ने बताया कि यूक्रेन को पहुंचाई जा रही यह मदद एक फ्लाइट की मदद से 6 टन सामग्री रोमानिया ले जाई गई, जबकि दूसरी फ्लाइट में 9 टन सामग्री स्लोवाकिया ले गई। विदेश मंत्रालय के अनुसार इससे पहले भी मानवीय सहायता के चार किश्त पहले भेजे गए थे। 

PunjabKesari

विदेश मंत्रालय के अनुसार अगले 24 घंटों में 16 उड़ानें भारत आने वाली हैं। मंत्रालय ने यह भी बताया कि वह बचे हुए भारतीय नागरिकों के साथ-साथ उन लोगों को भी लाने के लिए फ्लाइट जारी रखेगा, जिन्हें अभी यूक्रेन छोड़ना है। ऑपरेशन गंगा के तहत अब तक 48 उड़ानें भारत में उतर चुकी हैं, जिनमें से 18 उड़ानें पिछले 24 घंटों में उतरी हैं, जिससे यूक्रेन से निकाले गए लोगों की कुल संख्या 20,000 से अधिक हो गई है।  

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News