See More

दुबई में कोरोना संकट दौरान हीरो बना भारत का मजदूर, लॉकडाऊन में कर रहा ऐसे मदद

2020-03-31T13:40:04.787

 

दुबईः कोरोना वायरस संकट के दौरान अपने देश भारत से दूर दुबई में एक भारतीय प्रवासी मजदूर लोगों के लिए हीरो बना हुआ है। मुरली शबनथम नामक का यह मजदूर गुमनाम हीरो की तरह काम कर रहे है। रोजाना वह अपनी बाइक से लोगों को खाना पहुंचाने निकलते हैं ताकि लोग अपने घरों में रह सके और बेवजह बाहर न निकले। बता दें कि यूएई में कोरोना वायरस 3 मौतों व 570 मामलों के बाद 5 अप्रैल तक राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को बढ़ा दिया है।

 

इस दौरान आवश्यक सेवाओं के साथ ही खाद्य सामग्री को इस बंद से छूट दी गई है। पिछले 15 दिनों से दुबई में रह रहे मुरली (42) ने वहां के स्थानीय अखबार को बताया कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसे दिन भी देखने पड़ेंगे। लेकिन उसे इस बात की संतुष्टि व खुशी है कि संकट की इस घड़ी में भी वह लोगों को खाना पहुंचा पा रहा है। जिनके घरों में किचन नहीं है उन्हें कैसे खाने से महरूम रखा जा सकता है।

 

उन्होंने बताया कि वह इस दौरान सुरक्षा का पूरा ख्याल रखता है। वह मास्क और दस्तानें पहनते हैं। बाइक चलाने के बाद खाना का डिब्बा हाथ में लेने से पहले वह हाथों को सैनिटाइज करना नहीं भूलते और उपभोक्ता को उचित दूरी से डिब्बा थमाते हैं। उसे खुशी है कि अपने इस काम के चलते वह तमिलनाडु में रह रहे अपने परिजनों का भरण पोषण कर पा रहा है।


Tanuja

Related News