अत्यधिक गरीबी को खत्म करने के लिए चुनौतियों से निपटना जरूरी: सीतारमण

punjabkesari.in Friday, Apr 22, 2022 - 12:24 PM (IST)

वाशिंगटन:  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वीरवार को कहा कि अत्यधिक गरीबी को खत्म करने और साझा समृद्धि को बढ़ावा देने की दोहरी भूमिका निभाने के लिए संघर्ष और हिंसा की चुनौतियों से निपटना जरूरी है। वित्त मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण ने आज वाशिंगटन डीसी में विकास समिति के सदस्यों के लिए मंत्री स्तरीय रात्रिभोज में भाग लिया। 
 

 मंत्रालय ने ट्वीट किया कि सीतारमण ने अत्यधिक गरीबी को समाप्त करने और साझा समृद्धि को बढ़ावा देने के दोहरे लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक रूप से संघर्ष और हिंसा की चुनौतियों को संबोधित करने का आह्वान किया, विशेष रूप से जब दुनिया में दो-तिहाई अत्यधिक गरीब रहते हैं। 
 

वित्त मंत्री IMF-WB स्प्रिंग मीटिंग 2022 में भाग लेने के लिए अमेरिका में हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि एफसीएस देशों में नाजुक और संघर्ष-प्रभावित स्थितियों से जूझते हुए आजीविका सहायता, शिक्षा, स्वास्थ्य और महिलाओं, युवाओं और बच्चों को हमेशा प्राथमिकता दी जानी चाहिए।
 

वित्त मंत्री की यह टिप्पणी रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के 58वें दिन में प्रवेश करने के बाद आई है। युद्ध के परिणामस्वरूप दुनिया के कई हिस्सों में ऊर्जा की कीमतों में वृद्धि और खाद्यान्न की कमी हुई है। संघर्ष से वैश्विक विकास प्रभावित होने की आशंका है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News