सदन में अधीर रंजन का विवादित बयान, मेक इन इंडिया से रेप इन इंडिया की तरफ बढ़ा भारत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 03:05 PM (IST)

नई दिल्लीः लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने एक बार फिर विवादित बयान देकर हंगामा खड़ा कर दिया है। अधीर रंजन चौधरी महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपरोध को लेकर सरकार घेर रहे थे लेकिन विवादित बयान देकर वे खुद ही घिर गए। रंजन ने महिला अपराध पर सरकार को घेरते हुए कहा कि भारत 'मेक इन इंडिया' से 'रेप इन इंडिया' की ओर बढ़ रहा है। चौधरी ने कहा कि हिंदुस्तान में कठुआ से उन्नाव तक हर दिन एक के बाद एक सामूहिक रेप की घटना और पीड़िताओं को जलाने की घटनाएं घटती हैं। रोजाना 106 रेप की घटनाएं होते हैं।

PunjabKesari

10 में से 4 नाबालिग होती हैं। 4 घटनाओं में से सिर्फ में 1 सजा मिलती है। हमारे सदन में उन्नाव पर चर्चा हुई है, लेकिन झुलसी हुई उस महिला की मौत हो गई। हम सब शर्मिंदा हैं। चौधरी ने लोकसभा में चर्चा के दौरान कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है प्रधानमंत्री जो हर मुद्दे पर बोलते हैं, इस मुद्दे (महिलाओं के खिलाफ अपराध) पर चुप हैं। 'भारत धीरे-धीरे मेक इन इंडिया से रेप इन इंडिया की ओर बढ़ रहा है। यह पहला मामला नहीं है जब रंजन ने इस तरह का कोई विवादित बयान दिया हो। हाल ही में उन्होंने संसद में एक बहस के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को 'निर्बला' कह दिया था, जिस पर काफी हंगामा हुआ था और उन्हें माफी मांगनी पड़ी थी।

PunjabKesari

राहुल गांधी ने भी भारत को बताया रेप कैपिटल
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत को दुनिया का रेप कैपिटल बताया था। राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि भारत दुनिया का रेप कैपिटल बन गया है। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इशारों में उन्हें नसीहत दी थी कि देश को इस तरह बदनाम करना ठीक नहीं है लेकिन सोमवार को राहुल ने झारखंड में रैली के दौरान फिर से अपने बयान को दोहराया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News