भारत ने असम को लेकर गलत बयानबाजी पर OIC को लगाई फटकार

punjabkesari.in Sunday, Oct 10, 2021 - 01:20 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः भारत ने असम में बेदखली अभियान को लेकर  गलत बयानबाजी पर मुस्लिम देशों के इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) को जमकर फटकार लगाई है। भारत ने कहा कि समूह के पास देश के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। विदेश मंत्रालय (MEA) के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारत ऐसे सभी 'अनुचित बयानों' को खारिज करता है और उम्मीद करता है कि भविष्य में ऐसा कोई संदर्भ नहीं दिया जाएगा।

 

बागची ने कहा कि भारत को OIC के गैरजिम्मेदराना  बयान पर अत्यंत खेद । उन्होंने कहा कि इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) ने भारतीय राज्य असम में दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर तथ्यात्मक रूप से गलत और भ्रामक बयान जारी करके एक बार फिर भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी की है।  वह पिछले महीने असम के दरांग जिले की एक घटना पर OIC की टिप्पणी के बारे में मीडिया के एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

 

बागची ने कहा कि भारतीय अधिकारियों ने इस संबंध में उचित कानूनी कार्रवाई की है। दोहराया जाता है कि भारत के आंतरिक मामलों से संबंधित मुद्दों पर दखल देने का OIC को कोई अधिकार नहीं है। उसे अपने मंच को निहित स्वार्थों से प्रभावित नहीं होने देना चाहिए। दरांग में अतिक्रमण रोधी अभियान के दौरान दो नागरिकों की मौत हो गई थी और कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

 

मुस्लिम देशों के संगठन OIC ने भारत के पूर्वोत्तर राज्य असम के दरांग जिले में पिछले महीने सरकारी जमीन से 'अतिक्रमण हटाओ अभियान' के तहत सैकड़ों मुस्लिम परिवारों को कथित तौर पर हटाने के दौरान हुई पुलिस ऐक्शन को 'व्यवस्थागत हिंसा और उत्पीड़न' बताया था। तीन अक्टूबर को जारी एक बयान में, ओआईसी जनरल सचिवालय ने बेदखली अभियान की आलोचना की। बयान में कहा गया था, 'ओआईसी के महासचिवालय ने संकेत दिया कि मीडिया में आईं खबरें शर्मनाक हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News