तीन-चार अक्तूबर को होगा भारत आर्थिक शिखर सम्मेलन, शेख हसीना भी होंगी शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2019 - 09:01 PM (IST)

नई दिल्लीः विश्व आर्थिक मंच के भारत आर्थिक शिखर सम्मेलन में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी शिकरत करेंगी। तीन - चार अक्टूबर को नई दिल्ली में होने जा रहे इस सम्मेलन में भारत सहित 40 देशों के 800 से ज्यादा नीति निर्माता, कंपनी जगत की शीर्ष हस्तियां और विशेषज्ञ भाग लेंगे।

विश्व आर्थिक मंच का 33 वां भारत आर्थिक शिखर सम्मेलन ' भारत के लिए नवाचार : दक्षिण एशिया को मजबूती, दुनिया पर प्रभाव ' थीम पर आधारित है। कार्यक्रम में भारत और दक्षिण एशिया के वरिष्ठ सरकारी अधिकारी हिस्सा लेंगे। शिखर सम्मेलन में विदेश मंत्री एस. जयशंकर , सड़क परिवहन एवं राजमार्ग तथा एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी , वाणिज्य एवं उद्योग तथा रेल मंत्री पीयूष गोयल और पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी भाग लेंगे।

एक विज्ञप्ति में कहा गया, " इस दो दिवसीय बैठक में सरकार, निजी क्षेत्र, शिक्षा समेत अन्य क्षेत्र के लोग शामिल होंगे। यह बैठक दक्षिण एशिया में चौथी औद्योगिक क्रांति प्रौद्योगिकियों को अपनाने में तेजी लाने और क्षेत्र की युवा आबादी का अधिकतम लाभ उठाने को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से आयोजित की जा रही है।" इसमें 40 देशों से 800 से ज्यादा दिग्गज लोग शामिल हो रहे हैं और इस बैठक में प्रौद्योगिकी पर जोर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News