''चीनी सेना ने मेरे बेटे को बिजली के झटके दिए वह अभी तक सदमें में'' पिता के आरोप पर BJP सांसद ने लगाई  Modi सरकार से ये गुहार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 02, 2022 - 01:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चीन सेना द्वारा अगवा किए गए अरुणाचल प्रदेश के 17 के लड़के को रिहा करने के बाद पिता ने चीनी सेना पर बेहद गंभीर आरोप लगाए। पिता का आरोप है कि उनके बेटे को पीठ पर मारा गया और उसे बिजली के झटके भी दिए गए जिससे अभी भी उनका बेटा सदमें में है। 
 

वहीं अब इस बीच अरुणाचल प्रदेश से बीजेपी के सांसद तापिर गाओ ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से इस पर ठोस कदम उठाने को कहा है।  उन्होंने कहा कि मुझे खबर मिली है कि मीराम तारोन नाम के युवक को 27 जनवरी को चीनी सेना ने भारत को सौंप दिया,  उसे चीनी सेना ने मारा और बिजली के झटके भी दिए। यह गंभीर मसला है और मैं सरकार से अनुरोध करता हूं कि वह इस मामले को संबंधित प्राधिकरण के सामने उठाए।

 

उन्होंने कहा कि यह मामला सिर्फ मीराम तारोन तक ही सीमित नहीं है, सीमा पर घने जंगल हैं, जहां चीनी सेना हमारे लोगों को अगवा करती रहती है, जब वे शिकार या फिर सामान लाने जाते हैं,  ऐसे मामले तब तक नहीं ठीक होंगे, जब तक सीमा विवाद नहीं सुलझेगा। 
 

 

 बीजेपी सांसद ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश के लोंगडिंग जिले से एक भूमिगत संगठन ने तीन मजदूरों का अपहरण कर लिया. इनमें से एक को रिहा कर दिया गया, लेकिन दो अभी भी कैद में हैं। 
 
बता दें कि LAC के पास लुंगता जोर इलाके से 18 जनवरी को चीनी सेना ने मीराम (17) का उस समय अपहरण कर लिया था जब वह अपने दोस्त जॉनी यायिंग के साथ शिकार पर गया था। यायिंग किसी तरह घटनास्थल से भाग निकला और उसने प्राधिकारियों को इसकी जानकारी दी थी। चीनी सेना ने अन्जॉ जिले के किबितू में वाचा-दमाई केंद्र में 27 जनवरी को मीराम को भारतीय सेना को सौंपा था, जहां वह आइसोलेशन में रहा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News