भाजपा अध्यक्ष बोले- केंद्र की जनहितैषी नीतियों के कारण भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यस्था बन सका

punjabkesari.in Thursday, Sep 22, 2022 - 08:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने यहां बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार की जनहितैषी नीतियों और कदमों से समग्र विकास हुआ जिसके कारण भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यस्था बन सका। पिछले 8 वर्षों में 32,000 अनावश्यक अनुपालनों को हटा दिया गया है। हमने लाइसेंस राज को खत्म कर दिया है। उन्होंने इशारा किया कि तमिलनाडु विकास के मामले में पिछड़ नहीं रहा है और यह सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है।

नड्डा ने कहा कि मदुरै में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की स्थापना से जुड़ा 95 फीसदी काम पूरा हो चुका है और प्रधानमंत्री जल्द ही इसे जनता को समर्पित कर देंगे। उन्होंने कहा कि एम्स परियोजना के लिए 1264 करोड़ रुपये का आवंटन किया गया है, इसके अलावा 164 करोड़ रुपये अतरिक्त दिये गये हैं ताकि संक्रामक रोग ब्लॉक स्थापित किया जा सकें। तमिलनाडु दौरे के दौरान विभिन्न क्षेत्रों के प्रमुख लोगों को संबोधित करते हुए यहां भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि तमिलनाडु के आर्थिक विकास के लिए केंद्र हमेशा तत्पर रहेगा।

स्टालिन सरकार को घेरा
नड्डा ने खेद जताया कि यहां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के लिए 643.7 एकड़ जमीन की जरूरत थी, लेकिन तमिलनाडु सरकार ने केवल 543 एकड़ भूमि आवंटित की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने इस हवाई अड्डा के लिए 550 करोड़ रुपये आवंटित किये हैं। नड्डा ने दावा किया विश्व में मंदी के बावजूद भारत आर्थिक प्रगति को बरकरार रखने में समर्थ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News