किसान आंदोलन: कनाडा के PM ट्रूडो को भारत का जवाब-  हमारे मामलों में दखल देने की ना करो कोशिश

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2020 - 04:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के प्रति चिंता जाहिर की है। उन्होंने किसानों को समर्थन देते हुए कहा कि शांतिपूर्ण विरोध के अधिकार की रक्षा के लिए कनाडा हमेशा आपके साथ खड़ा रहेगा। इसी बीच भारत ने कनाडा के प्रधानमंत्री को इस मामले में दखल न देने की नसीहत दी है। 

PunjabKesari

ट्रूडो की टिप्पणियां बेवजह और बेकार: मंत्रालय 
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि ट्रूडो भारत के आंतरिक मामलों में दखल देने की कोशिश न करे। उन्होंने कहा कि हमने भातीय किसानों से संबंधित पर कनाडा के नेताओं की टिप्पणियां देखीं जो गलत सूचना पर आधारित हैं। इस तरह की टिप्पणियां बेवजह और बेकार हैं। श्रीवास्तव ने ट्रूडो को नसीहत देते हुए कहा कि कूटनीतिक स्तर की बातचीत को राजनीतिक मकसद से गलत तरीके से पेश नहीं करना चाहिए। 

PunjabKesari

 ट्रूडो ने जताई थी चिंता 
दरअसल गुरु नानक देव की 551वीं जयंती के मौके पर एक ऑनलाइन कार्यक्रम के दौरान कनाडा में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए ट्रूडो ने कहा कि यदि वह  किसानों द्वारा विरोध प्रदर्शन के बारे में भारत से आने वाली खबरों'' को नजरअंदाज करते हैं तो वह कुछ चूक करेंगे। उन्होंने कहा कि हालात  बेहद चिंताजनक हैं और हम परिवार तथा दोस्तों को लेकर परेशान हैं। हमें पता है कि यह कई लोगों के लिए सच्चाई है।'

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News