चीन से चलते विवाद के बीच भारत ने नेपाल के साथ आपसी सहयोग बढ़ाने की जताई सहमति

2020-11-27T12:46:12.953

इंटरनेशनल डेस्क: भारतीय विदेश सचिव हर्ष वर्धन श्रृंगला ने नेपाली शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की और दोनों देशों ने परस्पर सहयोग बढ़ाने की दिशा में काम करने पर सहमति जताई। इस दौरान श्रृंगला ने अपने नेपाली समकक्ष के साथ विभिन्न द्विपक्षीय मुद्दों पर ‘सार्थक बातचीत' की। वह विदेश सचिव भरत राज पौडयाल के निमंत्रण पर आए हैं। प्रधानमंत्री के प्रेस सलाहकार सूर्य थापा के अनुसार, श्रृंगला ने प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली से उनके आधिकारिक निवास पर शिष्टाचार मुलाकात की। 

 

श्रृंगला ने नेपाल को सौंपी एंटी-वायरस दवाई
श्रृंगला ने नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ग्यावली से भी मुलाकात की और कोविड-19 महामारी को रोकने में मदद के लिए भारत की सहायता के तहत एंटी-वायरस दवाई रेमेडिसविर की 2,000 से अधिक शीशियां उन्हें सौंपी। काठमांडू में भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर कहा, कि “विदेश सचिव हर्ष वर्धन श्रृंगला और भरत राज पौडयाल के बीच सार्थक बातचीत हुई। 

 

दोनों विदेश सचिवों ने विभिन्न पहलुओं पर की चर्चा
बैठक में उन्होंने द्विपक्षीय सहयोग की समीक्षा की और परस्पर हितों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की।” दूतावास ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि दोनों पक्षों ने विभिन्न द्विपक्षीय परियोजनाओं और पहल पर हुई प्रगति की सराहना की। आपसी सहयोग को बढ़ाने की दिशा में काम करने पर सहमति जताई गई। नेपाली विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा कि दोनों विदेश सचिवों ने द्विपक्षीय संबंधों से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की।


vasudha

Recommended News