भारत की OIC को नसीहत- कश्मीर हमारा हिस्सा, इस मामले में किसी की दखल नहीं करेंगे बर्दाश्त

punjabkesari.in Monday, Nov 30, 2020 - 10:24 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  जम्मू-कश्मीर को लेकर प्रोपेगैंडा फैलाने से पाकिस्तान बाज नहींं आ रहा है।  भारत ने एक बार फिर  उसके एजेंडे को नाकाम करते हुए इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) पर हमला बोला है। भारत ने ओआईसी को देश के आंतरिक मसलों में दखल ना देने की नसीहत देते  हुए कहा कि पाकिस्तान के उकसावे पर संगठन में आया ऐसा कोई भी प्रस्ताव निंदनीय है। 

 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने दी 551 वें प्रकाश पर्व की बधाई, बोले- गुरु नानक जी के विचार हमें सदैव प्रेरित करते रहेंगे
 

OIC को कोई स्टैंड नहीं 
भारतीय विदेश मंत्रालय (MEA) ने बयान जारी कर कहा कि हम कश्मीर के मसले को सिरे से खारिज करते हैं और मीटिंग में रखे गए तथ्य गलत, भ्रामक और अनुचित थे। हमने हमेशा से यह उम्मीद की है कि इस्लामिक सहयोग संगठन का भारत के आंतरिक मसलों को लेकर कोई स्टैंड नहीं है। इसमें जम्मू कश्मीर का मसला भी शामिल है जो भारत का अभिन्न हिस्सा है। दरअसल, 27-29 नवंबर को नाइजर के नियामी में हुई ओआईसी के विदेश मंत्रियों की बैठक में जम्मू-कश्मीर की नीतियों को लेकर भारत का जिक्र हुआ था।

 

यह भी पढ़ें: कार्तिक पूर्णिमा केे अवसर पर दीपों से सजा सबरीमाला मंदिर, चारों तरफ दिखा स्वर्ग सा नजारा(Video)
 

भारत विरोधी प्रचार में शामिल हो रहा OIC
मंत्रालय ने कहा कि यह निराशा भरा है जिस तरह से ओआईसी अभी भी ऐसे देश के बहकावे में आकर भारत विरोधी प्रचार में शामिल हो रहा है जिसका धार्मिक सहिष्णुता, कट्टरपंथ और अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न को लेकर एक घृणित रिकॉर्ड है।  बता दें कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया था कि शनिवार को नाइजर की राजधानी नीमी में ओआईसी विदेश मंत्रियों की बैठक में कश्मीर को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया गया है। पाकिस्तान ने ओआईसी के सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में कश्मीर को लेकर पारित किए गए झूठे प्रस्ताव को अपनी जीत करार दिया था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News