कर्नाटक में कांग्रेस नेताओं के शैक्षणिक संस्थानों पर आयकर छापे

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 08:27 PM (IST)

बेंगलुरु: कर्नाटक के पूर्व उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर और कांग्रेस के पूर्व सांसद आर.एल.जलप्पा के पुत्र जे राजेद्र के दो शैक्षणिक ठिकानों पर आयकर विभाग ने गुरुवार को छापे मारे। आयकर विभाग ने कर्नाटक के तुमारकुरु तथा डोड्डाबल्लपुर में यह कारर्वाई राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट) से संबंधित मेडिकल कोर्सेज में दाखिले के दौरान कथित तौर पर करोड़ों रुपए की कर चोरी को लेकर की है। 

परमेश्वर के पिता एच. एम. गंगाधरैया ने 58 वर्ष पूर्व सिद्धार्थ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स की स्थापना की थी। आयकर विभाग के 250 से अधिक अधिकारियों ने डोड्डाबल्लापुर तथा कोलार में परमेश्वर के भाग जी शिवप्रस्दा तथा उनके सहायक एवं आर. एल. जलप्पा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के संचालक रमेश के ठिकानों पर भी छापे मारे। 

आयकर विभाग ने 30 ठिकानों पर छापे मारे हैं और कर्नाटक तथा राजस्थान के कुछ ठिकानों पर छापे की कारर्वाई जारी है। परमेश्वर सिद्धार्थ शैक्षणिक ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं। नीट की परीक्षा में कथित तौर पर दूसरे छात्र के स्थान पर परीक्षा देने को लेकर मामला दर्ज किया गया है। उनके विरुद्ध आरोप है कि छात्रों ने इसके लिए कथित तौर पर गैर कानूनी तरीके से राशि का भुगतान किया था। आयकर अधिकारी राजस्थान में उन छात्रों का पता लगाने के लिए की कोशिश कर रहे हैं, जिन्होंने असली छात्र की जगह परीक्षा दी थी। 

उधर, परमेश्वर ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि छापे की कारर्वाई क्यों की गई है? उन्होंने कहा,‘ मुझे नहीं मालूम कि छापे की कारर्वाई क्यों की गई है? आयकर अधिकारियों ने मुझे फोन कर मिलने के लिए बुलाया।' उन्होंने कहा कि उनका परिवार शैक्षणिक संस्थानों को संचालित करने के अलावा अन्य कोई कारोबार नहीं करता है और वह समय पर आयकर विवरणी भरते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News