अगस्ता वेस्टलैंड केस में आयकर विभाग की कार्रवाई, 25 जगहों पर छापेमारी

punjabkesari.in Thursday, Jan 02, 2020 - 09:35 PM (IST)

नेशनल डेस्कः अगस्ता वेस्टलैंड केस में आयकर विभाग ने दिल्ली-एनसीआर और पुणे में 25 जगहों पर छापेमारी की है। आयकर विभाग के सूत्रों ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर और पुणे में 25 छापेमारी चल रही है। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले के सिलसिले में सुशील मोहन गुप्ता और पुणे स्थित उद्योगपति दिनेश मुनोत के ठिकानों पर छापेमारी जारी है।
PunjabKesari
इससे पहले आयकर विभाग ने इसी मामले में संजीत बख्शी से जुड़े परिसरों में छापेमारी की। अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में संजीत का नाम भी जुड़ा हुआ है। आयकर विभाग ने संजीत के खिलाफ 3000 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का मामला पाया। संजीत की पत्नी नियामत बक्शी इस मामले में फंसे रतुल पुरी की दोस्त हैं।

हिरासत के दौरान नियामत रतुल पुरी से मिली थीं और उसी समय से आयकर विभाग की संजीत पर नजर थी। छापेमारी में आयकर विभाग ने 3.5 करोड़ रुपये के गहने और कैश जब्त किए।  बता दें कि रतुल पुरी अगस्ता वेस्टलैंड मामले में जांच के घेरे में हैं। रतुल पुरी पर उनकी कंपनी के जरिए कथित तौर पर रिश्वत लेने का आरोप है। प्रवर्तन निदेशालय का आरोप है कि रतुल पुरी की स्वामित्व वाली कंपनी से जुड़े खातों का उपयोग रिश्वत की रकम लेने के लिए किया गया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News