‘महाभारत’ के इस सीन में लोगों ने ढूंढ निकाला ‘कूलर’, सच जान मीमबाजों की बोलती हुई बंद

punjabkesari.in Friday, Apr 24, 2020 - 02:48 PM (IST)

नेशनल डेस्कः लॉकडाउन के चलते लोग इन दिनों घरों में कैद हैं और ऐसे में वे बोर न हो इसके लिए दूरदर्शन पर लंबे समय बाद ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ की वापिसी हुई है। ऐसे में जहां कई लोगों की पुरानी यादें ताजा हो रही है वहीं इन टीवी शो को न्यू जेनरेशन भी बड़ी बारीकी से देख रही है। 90 में जितने यह सीरियल लोकप्रिय थे उससे ज्यादा आज लोग इनको पसंद कर रहे हैं। लोग जहां रामायण के हर किरदार के बारे में जानना चाहते हैं वहीं ‘महाभारत’ को लेकर भी लोगों में क्रेज है। वहीं एक शख्स ने तो बीआर चोपड़ा की ‘महाभारत’ के एक सीन में ‘कूलर’ खोज लिया।

PunjabKesari

शख्स ने उस सीन का स्क्रीनशॉट लिया और फोटो इंटरनेट पर डाल दी। इसके बाद जो मजेदार मीम बने वो तो अलग लोगों ने फनी कमेंट भी किए कि भीष्म पितामाह कूलर का इस्तेमाल कर रहे हैं, मारो मुझे।’ लेकिन जब इस कूलर की सच्चाई सामने आई तो सबकी बोलती बंद हो गई।

PunjabKesari

दरअसल एक सीन में शख्स को भीष्म पितामाह (मुकेश खन्ना) के पीछे ‘डेजर्ट कूलर’ जैसा कुछ नजर आया लेकिन जब इसकी पड़ताल की गई और ‘महाभारत’ के अन्य सीन गौर से देखें गए तो समझ में आया कि लोग जिसे कूलर समझ रहे हैं वो असल में दरबार के पिलर का डिजाइन है। टीवी शो महाभारत को अगर आप रिवाइड करके देखें तो आपको समझ आएगा कि हस्तिनापुर का जो राजमहल दिखाया गया उसके पिलर ऐसे हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News