राज्यसभा में आसन ने पुकारा संबित पात्रा का नाम, सदस्य बोले- उन्होंने कोशिश तो बहुत की मगर...

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 10:11 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजसभा में बुधवार को सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत ने उभयलिंगी व्यक्ति (अधिकारों का संरक्षण) विधेयक, 2019 चर्चा के लिए पेश किया गया। राज्यसभा में जब ट्रांसजेंडर पर्सन्स बिल पर चर्चा हो रही थी। उस वक्त आसन पर मौजूद कहकशां परवीन से एक गलती हो गई।

बिल पर चर्चा के दौरान जब यूपी से राज्यसभा सांसद और सपा नेता जया बच्चन अपना पक्ष रख रही थीं तो उसके बाद कहकशां परवीन को ओडिशा से बीजेडी सांसद सस्मित पात्रा को बुलाना था लेकिन जल्दबाजी में वे बीजेपी नेता संबित पात्रा का नाम ले बैठीं। उन्होंने कहा, "श्री संबित पात्रा जी..." हालांकि उनको तुरंत ही अपनी गलती का अहसास हो गया और उन्होंने उसे सुधारते हुए सस्मित पात्रा का नाम पुकारा।
 

संबित पात्रा का नाम सुनते ही चर्चा के दौरान पूरा सदन हंस पड़ा और सदन में मौजूद सांसदों ने उन्हें करेक्ट करने की कोशिश भी की। किसी सांसद ने कहा, ''संबित इज देयर, सस्मित इज हेयर". किसी ने कहा, "संबित ने ट्राई बहुत किया लेकिन नहीं हो पाया।" जया बच्चन ने भी इस पर टिप्पणी करते हुए कहा, "वो वैसे ही हैं जैसे आपका नाम बुलाया जाता है।

राज्यसभा के पीठासीन अधिकारियों के पैनल में शामिल कहकशां परवीन बिहार से राज्यसभा सांसद हैं। वे जनता दल (युनाइटेड) की नेता हैं। 27 जुलाई 2018 को कहकशां पैनल में शामिल हुई थीं। कहकशां का राज्यसभा का कार्यकाल अप्रैल 2014 से अप्रैल 2020 तक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News