अगले कुछ दिनों में मिल सकती है भीषण गर्मी से राहत! दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश का अनुमान

punjabkesari.in Monday, Apr 11, 2022 - 10:55 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाके इन दिनों में भीषण गर्मी से बेहाल हैं। अप्रैल के महीने में ही लू ने लोगों का घरों से बाहर निकलना मुहाल कर दिया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले दो दिन ऐसी ही स्थिति रहने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने दिल्ली में सोमवार के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है। दिल्ली में इस साल अप्रैल में अब तक चार दिन लू दर्ज की गई है। इससे पहले साल 2017 में अप्रैल में इतने दिन लू दर्ज की गई थी। 

 

बारिश का अनुमान 
स्‍काईमेट ने 13 अप्रैल से उत्‍तर भारत के कुछ हिस्‍सों में बारिश का अनुमान जताया है। स्‍काईमेट ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि एक पश्चिमी विक्षोभ के 12 अप्रैल की रात को पश्चिमी हिमालय के पास पहुंचने की उम्मीद है। वहीं, दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 15 अप्रैल के आसपास आएगा।

 

वेस्‍टर्न डिस्‍टर्बेंस का असर 13 अप्रैल से पश्चिमी हिमालय में शुरु होगा, जिसके चलते बारिश की संभावना है। स्‍काईमेट के अनुसार 13 से 17 अप्रैल के बीच पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश, धूल भरी आंधी चल सकती है। स्काईमेट के विशेषज्ञों के मुताबिक बारिश से गर्मी से कुछ हद तक राहत मिल सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News