जहां 55 स्टूडैंट्स ने दिया कंपार्टमैंट का एग्जाम, वहां की प्रिंसीपल समेत चार कर्मचारी कोरोना पॉजीटिव

punjabkesari.in Wednesday, Sep 23, 2020 - 01:48 AM (IST)

चंडीगढ़, (आशीष) : सैंट्रल बोर्ड ऑफ सैकेंडरी एजुकेशन (सी.बी.एस.ई.) की ओर से मंगलवार से दसवीं और बारहवीं कक्षा की कपार्टमैंट परीक्षा शुरू हो गई लेकिन अभिभावकों ने कोरोना महामारी के चलते बच्चों को परीक्षा देने भी नहीं भेजा। शहर के परीक्षा केंद्रों पर अधिक बच्चों ने परीक्षा नहीं दी। 
उधर, सी.बी.एस.ई. 10वीं और 12वीं कक्षा के स्टूडैंट्स ने जहां एग्जाम दिया, वहां के प्रिंसीपल सहित स्कूल के चार कर्मचारी कोरोना पॉजीटिव आए हैं। डी.ए.वी. मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल सैक्टर-15 को बोर्ड की ओर से सैंटर बनाया गया था। यहां के प्रिंसीपल समेत 4 कर्मचारी कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। पहले दिन 55 स्टूडैंट्स ने स्कूल में एग्जाम दिया है। स्कूल प्रिंसीपल और स्टाफ के सदस्य रविवार को स्कूल को सैनीटाइज करवाने आए थे। पहले दिन सैंटर पर पहुंचे स्टूडैंट्स को सैंटर पर कोरोना पॉजीटिव होने की कोई जानकारी नहीं थी। जैसे ही यह जानकारी स्टूडैंट्स और अभिभावकों तक पहुंची तो सभी की परेशानी बढ़ गई। कंपार्टमैंट एग्जाम 30 सितम्बर तक चलने हैं, जिसके लिए रोज स्टूडैंट्स यहां पर आएंगे।

10वीं और 12वीं के ये पेपर थे
मंगलवार से ही 10वीं और 12वीं कक्षा के बोर्ड कंपार्टमैंट एग्जाम हैं। पहले दिन 10वीं का सोशल साइंस, जबकि बारहवीं का हिस्ट्री, सोशल साइंस, इकोनोमिक्स, मैथ, पंजाबी व फूड प्रोड्क्शन का एग्जाम था। 


प्रिंसीपल को था हल्का बुखार
20 सितम्बर को जब स्कूल को सैनीटाइज करवाया गया, उस समय प्रिंसीपल को हल्का बुखार था, जबकि ड्राइवर व अन्य स्टाफ को कोई समस्या नहीं थी, लेकिन जैसे ही सभी ने सोमवार को एंटीजन टैस्ट करवाया तो रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।


सैंटर के बच्चों को कोई डर नहीं
सी.बी.एस.ई. चंडीगढ़ क्षेत्र के रीजनल हैड श्याम कपूर ने बताया कि जिस स्कूल में बच्चों का सैंटर बनाया गया है, उस बिल्डिंग की कुछ दूरी पर दूसरी बिल्डिंग में प्रिंसीपल आवास है। सैंटर के बच्चों को कोई डर नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ashwani

Recommended News

Related News