कोरोना सकंट में ऑक्सीजन एक्सप्रेस बना सहारा, 15 राज्यों-केंद्रशासित प्रदेशों को पहुंचाई 25 हजार टन ऑक्सीजन

punjabkesari.in Saturday, Jun 05, 2021 - 07:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोविड-19 महामारी के दौरान रेलवे की ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन ने 15 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के 39 शहरों में तरल मेडिकल ऑक्सीजन के 25 हजार टन की आपूर्ति की है। यह जानकारी भारतीय रेलवे ने शनिवार को दी।

368 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ने अपनी यात्रा पूरी की
भारतीय रेलवे ने 1503 से अधिक टैंकरों के माध्यम से 25,629 टन तरल मेडिकल ऑक्सीजन से अधिक की आपूर्ति विभिन्न राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में की है। अभी तक जहां 368 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ने अपनी यात्रा पूरी की है और विभिन्न राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को राहत पहुंचाई है वहीं 30 टैंकरों में 482 टन से अधिक मेडिकल ऑक्सीजन एक्सप्रेस अभी रास्ते में हैं।असम को झारखंड से पांचवीं ऑक्सीजन एक्सप्रेस के माध्यम से चार टैंकरों में 80 टन मेडिकल ऑक्सीजन मिला है।

15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को राहत
रेलवे की विशेष ऑक्सीजन एक्सप्रेस ने चार अप्रैल को महाराष्ट्र में जीवन रक्षक गैसों की आपूर्ति शुरू की थी।ऑक्सीजन एक्सप्रेस ने अभी तक 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को राहत पहुंचाई गई है जिनमें उत्तराखंड, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, आंध्रप्रदेश, राजस्थान, तमिलनाडु, हरियाणा, तेलंगाना, पंजाब, केरल, दिल्ली, उत्तरप्रदेश, झारखंड और असम शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News