भगत सिंह की जंयती पर लगाया गया ब्लड डोनेशन कैंप, CM केजरीवाल बोले-सॉरी मैं नहीं दे सकता खून

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2022 - 02:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती पर रक्तदान अभियान (blood donation campaign) की शुरुआत की। इस दौरान आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक ने आह्वान किया कि सभी लोग साल में दो बार रक्तदान करने का संकल्प लें। उन्होंने रक्तदान की संस्कृति को अभियान के रूप में बढ़ावा देने की भी जरूरत बताते हुए कहा कि अभी कुछ लोग ही स्वेच्छा से रक्तदान करते हैं।

 

केजरीवाल ने कहा कि मैं भी रक्तदान करना चाहता था लेकिन शूगर की समस्या की वजह से ऐसा नहीं कर सकता। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस मौके पर मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में ब्लड डोनेट किया। केजरीवाल ने कहा कि शहर में 70 स्थानों पर शिविर लगाए गए हैं और लोग उत्साह से रक्तदान में भाग ले रहे हैं।

 

केजरीवाल ने कहा कि अगले साल ऐसे और शिविर लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि भगत सिंह का सपना था कि देश में सभी को अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं मिलें और किसानों तथा कामगारों को उनकी मेहनत का फल मिले। उन्होंने कहा कि यदि देश में पांच साल में 130 करोड़ लोगों के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार किया जाता है तो बहुत प्रगति होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News