मोदी सरकार से डरे इमरान खान, बोले- 73 सालों में भारत में कभी ऐसी मजबूत सरकार नहीं रही

punjabkesari.in Saturday, Jan 15, 2022 - 09:11 PM (IST)

इटंरनेशनल डेस्क- पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है। वीडियो में इमरान खान वर्तमान में भारतीय सरकार द्धारा उत्पन्न खतरे को देखते हुए पाकिस्तानी सशस्त्र बलों को मजबूत करने की सलाह दे रहे हैं। वह मोदी सरकार सरकार से इतने डरे हुए है कि उन्हें यह भी कहते हुए सुना जा सकता है कि भारत में पिछले 73 सालों में कभी ऐसी सरकार नहीं आई, जो आज है।

लेकिन यह वीडियो कब की है, इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। वीडियो को देखने के बाद लग रहा है कि यह क्लिप लाहौर स्थित 92 न्यूज चैनल द्वारा प्रसारित 73 वें स्वतंत्रता दिवस की रिपोर्ट का एक हिस्सा है। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार के बाद पाकिस्तान के लिए बढ़े खतरे को मद्देनजर रखते हुए अपने देश को चेतावनी दी कि उन्हें अपनी ताकतों को मजबूत करने की जरूरत है। पाकिस्तान पीएम इमरान ने कहा, “पाकिस्तान को एक मजबूत फौज की जरूरत है। यह आज की जरूरत है, क्योंकि हमारे साथ जो हमारा हम साया है… वहाँ 73 साल में ऐसी हुकूमत नहीं आई, जो आज हिंदुस्तान में है।” बता दें कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री में वर्तमान भारत सरकार द्वारा विकसित यह डर पीएम मोदी के पिछले 6 वर्षों के शासन में लिए गए निर्णय की वजह से आया है। 

सर्जिकल स्ट्राइक
पाकिस्तान द्वारा 2016 में उरी में हुए हमले में लगभग 18 भारतीय सैनिकों के बलिदान होने के बाद मोदी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक का निर्देश देने में बिल्कुल भी देरी नहीं की थी। 29 सितंबर 2016 को भारतीय सशस्त्र बल ने रात में नियंत्रण रेखा को पार कर पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक किया था। सेना ने वहां भिंबर, केल, तत्तापानी और लीपा इलाकों में आतंकियों के कई लॉन्च पैड्स उड़ा दिए। इस हमले में 38 आतंकी मारे गए।

बालाकोट एयर स्ट्राइक
14 फरवरी 2019 को जेएम के प्रशिक्षित आतंकवादी ने सीआरपीएफ के काफिले के साथ अपनी विस्फोटक से लदी कार से हमला किया, जिसमें 40 सैनिक शहीद हो गए थे। अपने सैनिकों की शहादत का बदला लेने के लिए भारत ने 26 फरवरी 2019 को पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक की थी। 26 फरवरी 2019 को, भारतीय लड़ाकू जेट विमानों बालाकोट में जेएम के आतंकी शिविर पर बम गिराए, जिसमें 200-300 के करीब आतंकवादी मारे गए थे।

अनुच्छेद 370 हटाया, पाक बौखलाया
मोदी सरकार ने 2019 में 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को अमान्य कर दिया था। मोदी सरकार के इस फैसले से इमरान खान सहित पूरा पाकिस्तान बौखला गया था। अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद अगस्त 2019 से ही हमला और घुसपैठ करने का प्रयास कर रहा है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News