इमरान खान का नया प्रॉपगैंडा, कहा- कश्मीर में कर्फ्यू रहने तक भारत से नहीं करेंगे द्विपक्षीय वार्ता

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2019 - 06:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत से बातचीत को लेकर शर्त रखी है। उन्होंने कहा कि जब तक कर्फ्यू नहीं हटा लिया जाता तब तक कश्मीर को लेकर भारत के साथ द्विपक्षीय वार्ता नहीं हो सकती । यही नहीं इमरान खान ने कहा कि भारत से तभी बातचीत होगी जब कश्मीर पर लिए फैसले को वापस लिया जाएगा।  

PunjabKesari

बता दें कि भारत ने भी कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह की बातचीत से इंकार कर दिया है। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा था कि अनुच्छेद 370 को हटाया जाना पूरी तरह से भारत का आंतरिक मामला है और पाकिस्तान के साथ भारत केवल एक मुद्दे आतंकवाद पर बात करेगा। उन्होंने कहा था कि अगर पाकिस्तान के साथ कोई बात होगी तो वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को लेकर होगी। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही घाटी में कुछ प्रतिबंध केंद्र सरकार ने लगाए हैं। कश्मीर के कुछ स्थाई नेताओं को नजरबंद किया गया है, साथ ही घाटी में सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ाई गई है। हालांकि पाकिस्तान पूरी दुनिया को यह झूठ स्वीकार करवाने की लगातार कोशिश कर रहा है कि आर्टिकल 370 हटने के बाद से जम्म-कश्मीर में मानवाधिकार का हनन हो रहा है। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News