इमरान ने रैली दौरान फिर भारत की तारीफों के बांधे पुल, पाक सेना को दी धमकी !

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2022 - 01:09 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को सत्ता गंवाने के बाद बार-बार भारत की याद आ रही है । इमरान खान एक बार फिर भारत की तारीफों के पुल बांध कर शहबाज सरकार के निशाने पर आ गए हैं।  रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को लेकर पश्चिमी देशों ने रूस पर कई प्रतिबंध लगाए है। लेकिन भारत ने रूस से तेल का आयात जारी रखा है जिसको लेकर इमरान खान ने कहा कि भारत ने यह फैसला देश के लोगों की बेहतरी के लिए किया है।

PunjabKesari

लाहौर में एक जनसभा में बोलते हुए, इमरान खान ने भारत की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि ‘भारत, अमेरिका का रणनीतिक साझेदार है, लोकिन वो रूस से तेल आयात कर रहा है। भारत ने साफ कहा है कि उसका फैसला उनके लोगों की बेहतरी पर आधारित है। लेकिन हमारी विदेश नीति में  अन्य लोगों का हित जरूरी है।’ इससे पहले मार्च के महीने में भी इमरान खान ने माना था कि भारत की विदेश नीति स्वतंत्र है और लोगों की भलाई के लिए है।

PunjabKesari

खैबर पख्तूनख्वा में रैली के दौरान, इमरान खान ने कहा कि ‘वो अपने पड़ोसी देश की प्रशंसा करते हैं, क्योंकि भारत हमेशा एक स्वतंत्र विदेश नीति का पक्षकार रहा है। इमरान ने कहा कि आज भारत अमेरिकी गठबंधन में है और वो क्वाड देशों का हिस्सा हैं। आज भारत प्रतिबंधों के बावजूद रूस से तेल आयात कर रहा है, क्योंकि उनकी नीति लोगों की भलाई के लिए है। रैली के दौरान इमरान खान ने अपनी रूस की यात्रा के पीछे के कारणों को लेकर स्पष्टीकरण दिया। उन्होंने कहा कि वो मास्को इसलिए गए थे, ताकि पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई पर काबू पाया जा सके। रूस ने पाकिस्तान को 30 फीसदी छूट के साथ तेल दिया था।

 
इमरान खान ने दावा किया है कि, पाकिस्तान के लिए एक स्वतंत्र विदेश नीति का पालन करने के कारण उन्हें सत्ता से बाहर कर दिया गया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने सत्ता ऐसे वक्त में गवाई है, जब पाकिस्तान तरक्की कर रहा था। यहां कर संग्रह ऐतिहासिक स्तर पर था और देश विकास की राह पर था। इस बीच इमरान खान ने पाकिस्तान के सैन्य प्रतिष्ठान को परोक्ष रूप से धमकी दी है।

PunjabKesari

इमरान खान ने उन लोगों को चुनाव कराकर ‘भूल सुधारने' की चेतावनी दी है, जो उन्हें सत्ता से बेदखल करने में शामिल रहे। इमरान ने कहा कि यदि चुनाव नहीं कराया गया तो उनके समर्थक राजधानी पहुंचकर ‘आयातित' सरकार को उखाड़ फेंकेंगे। वह लाहौर में बृहस्पतिवार रात को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान इमरान ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली नयी गठबंधन सरकार और नयी सरकार को सत्ता में लाने वालों पर निशाना साधा। इमरान सरकार को 10 अप्रैल को नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पास करके बेदखल कर दिया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News