मोदी से मुलाकात के अगले दिन इमरान से मिल सकते हैं राष्ट्रपति ट्रंप

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 07:08 PM (IST)

न्यूयॉर्क:  22 सिंतबर को ह्यूस्टन में पीएम मोदी के कार्यक्रम “हाउडी मोदी” में शामिल होने के बाद 23 सिंतबर को राष्ट्रपति ट्रंप पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात कर सकते हैं। जहां एक बार फिर कश्मीर के मुद्दे पर चर्चा संभव है। पाकिस्तानी अखबार ‘द डॉन’ की खबर के मुताबिक संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र के दौरान इमरान खान की ट्रम्प से होने वाली दो मुलाकातों में से पहली मुलाकात 23 सिंतबर को हो सकती है।

PunjabKesari

संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में 27 सिंतबर को पीएम मोदी और पाक प्रधानमंत्री इमरान, दोनों का ही भाषण होना है। इमरान पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वो संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन में कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान ने कश्मीर के हालात पर ध्यान केंद्रित रखने के लिए लगातार कई कदम उठाए हैं।

PunjabKesari

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद की कार्रवाई कश्मीर में जमीनी हालात को सही तरीके से प्रभावित करें इसके लिए पाकिस्तान हरसंभव विकल्पों को आजमाएगा। वहीं भारत के विदेश सचिव विजय गोखले ने गुरुवार को कहा कि शनिवार से शुरू होने वाला पीएम मोदी का अमेरिकी दौरा आतंकवाद पर नहीं बल्कि भारत की उपलब्धियों और इसकी वैश्विक भूमिका को हाइलाइट करने के लिए है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prachi upadhyay

Recommended News

Related News