माता वैष्णो देवी जाने वालों के लिए अहम खबर, श्राइन बोर्ड ने इस बात को लेकर लोगों को किया अलर्ट

punjabkesari.in Thursday, Dec 16, 2021 - 02:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने फर्जी टिकटों की बिक्री की गंभीर शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए बुधवार को कहा कि कटरा हेलीपैड से सांझी छत तक हेलिकॉप्टर टिकट बेचने के लिए किसी एजेंट को अधिकृत नहीं किया है। श्राइन बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश कुमार ने बुधवार को श्री माता वैष्णो देवी तीर्थ यात्रा के लिए हेलिकॉप्टर संचालन की समीक्षा की। इस दौरान यह जानकारी मिली कि कुछ अनाधिकृत (unauthorized) लोग तीर्थयात्रियों को फर्जी हेलिकॉप्टर टिकट बेच रहे हैं।

 

ये लोग अवैध रूप से कटरा-सांझी छत-कटरा से अपनी वेबसाइट/ट्रैवल पोटर्ल्स/ट्रैवल एजेंसियों के माध्यम से हेलिकॉप्टर टिकट की पेशकश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कटरा से सांझीछत और वापस जाने वाले तीर्थयात्रियों के लिए हेलिकॉप्टर टिकटों की बिक्री श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड का एकमात्र विशेषाधिकार है और बोर्ड ने किसी एजेंट, एजेंसी या व्यक्ति को इसके लिए अधिकृत नहीं किया है।

 

प्रवक्ता ने कहा कि श्राइन बोर्ड द्वारा दी जाने वाली सभी ऑनलाइन सेवाएं बोर्ड की केवल आधिकारिक वेबसाइट http://www.maavaishnodevi.org "www.maavaishnodevi.org और MATA VAISHNO DEVI APP के माध्यम से पेश की जाती हैं। उन्होंने सभी तीर्थयात्रियों को सलाह दी कि वे हेलिकॉप्टर टिकट जैसी सेवाओं की बुकिंग के लिए केवल SMVDSB श्राइन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट का उपयोग करें और अनधिकृत वेबसाइटों द्वारा जारी किए गए धोखाधड़ी वाले फर्जी विज्ञापनों के झांसे में न आएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News