बांके बिहारी के दर्शनों को आ रहे श्रद्धालुओं के लिए जरूरी खबर

2020-12-29T11:17:53.007

नेशनल डेस्क: देश के अनलॉक होने के बाद धीरे-धीरे मंदिर भी खुल रहे हैं। उत्तर प्रदेश की कान्हानगरी में विश्वविख्यात बांके बिहारी मंदिर भी श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है। इसी बीच वृंदावन आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मंदिर प्रबंधन की तरफ से एक एडवाइजरी जारी की गई है। मंदिर की तरफ से कहा गया है कि बिना ऑनलाइन एडवांस बुकिंग कराए ठाकुर जी के दर्शन किसी हालत में न हो सकेंगे।

PunjabKesari

मंदिर के प्रबंधक मुनीश शर्मा ने बताया कि covid-19 में मंदिरों के खुलने की अनुमति मिलने के बाद 17 अक्तूबर को जब मंदिर खोला गया तो इतनी भीड़ हो गई थी कि कोरोना के नियमों का पालन नही हो पा रहा था। इसके बाद वैकल्पिक व्यवस्था के अन्तर्गत ऑनलाइन बुकिंग का नियम बना दिया गया था और इसे 25 अक्तूबर से चालू भी कर दिया गया था।

PunjabKesari

नए साल के नजदीक आते हुए कुछ तीर्थयात्री बिना ऑनलाइन बुकिंग के मंदिर आ रहे हैं जबकि उन्हें प्रवेश नहीं मिल रहा है। प्रबंधक मुनीश शर्मा का कहना है कि इससे भक्तों  तकलीफ जरूर हो रही है मगर कोरोना प्रोटोकाल का अनुपालन भी जरूरी है। उन्होंने सभी तीर्थ यात्रियों एवं स्थानीय लोगों से एडवांस दर्शन की बुकिंग कराने की सलाह दी है जिससे मंदिर के द्वार से किसी को वापस न लौटाना पड़े। साथ ही मंदिर प्रबंधन ने कहा कि बिना मास्क लगाए श्रद्धालुओं को भी मंदिर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। 

PunjabKesari


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News