मनी लॉन्ड्रिंग केस: सत्येंद्र जैन को लेकर दिल्ली HC में आज अहम सुनवाई, वहीं 18 जुलाई से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Jul 07, 2022 - 05:31 AM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली के स्वास्थ मंत्री सत्येंद्र जैन को दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल से निकालने को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई है। दिल्ली हाईकोर्ट आज जनहित याचिका पर सुनवाई करेगा। दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा की बेंच मामले की सुनवाई करेगी। दिल्ली के स्वास्थ मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लंड्रिग मामले में आरोपी हैं और अभी न्यायिक हिरासत में हैं। 
PunjabKesari
उधर,संसद के 18 जुलाई से शुरू होने वाले मानसून सत्र के दौरान सरकार करीब एक दर्जन नए विधेयकों को पेश कर सकती है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने मीडिया को बताया कि संसद में अभी भारतीय अंटार्कटिक विधेयक, बाल विवाह रोकथाम संशोधन विधेयक, राष्ट्रीय डोपिंग रोधी विधेयक और जैव विविधता संशोधन विधेयक जैसे महत्वपूर्ण विधेयक लंबित हैं। उन्होंने बताया कि सत्र के दौरान करीब एक दर्जन नये विधेयक पेश किये जा सकते हैं। 

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-  

स्मृति ईरानी को मिला अल्पसंख्यक मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार, सिंधिया को मिली ये जिम्मेदारी
 
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह के इस्तीफे के बाद स्मृति ईरानी को अल्पसंख्यक मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है, जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस्पात मंत्रालय का प्रभार दिया गया है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद मुख्तार अब्बास नकवी ने अल्पसंख्यक मंत्रालय के पद से इस्तीफा दे दिया। नकवी 6 अगस्त को होने वाले उपराष्टपति पद के चुनाव के लिए एनडीए की तरफ से उम्मीदवार की दौड़ में हैं। 

पीटी उषा, इलैयाराजा समेत ये 4 दिग्गज जाएंगे राज्यसभा 
देश की महान एथलीट पीटी उषा को राज्यसभा के लिए नामित किया गया है। पीटी उषा के साथ ही संगीतकार इलैयाराजा, सामाजिक कार्यकर्ता वीरेंद्र हेगड़े और स्क्रीनराइटर वी. विजयेंद्र प्रसाद को भी राज्यसभा भेजा जा रहा है। 

PM मोदी 12 जुलाई को देवघर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, एम्स का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 जुलाई को झारखंड के देवघर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थानर (एम्स) का उद्घाटन करेंगे। भाजपा के एक पदाधिकारी ने यह जानकारी दी। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य दीपक प्रकाश ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि हवाई अड्डे के उद्घाटन से बाबा बैद्यनाथ धाम व देवघर समेत संथाल प्रमंडल के लिए हवाई मार्ग से पहुंचना सरल हो जाएगा, इसी प्रकार एम्स का काम प्रारंभ होते ही न सिर्फ देवघर बल्कि पूरे झारखण्ड को इसका लाभ मिलेगा।

Dolo-650 बनाने वाली कंपनी माइक्रो लैब के दफ्तर पर इनकम टैक्स का छापा
कोविड काल में बुखार और दर्द कम करने वाली दवा के रूप में बेहद मांग में रही डोलो-650 की विनिर्माता कंपनी माइक्रो लैब्स लिमिटेड के परिसरों पर आयकर विभाग ने बुधवार को तलाशी अभियान चलाया। आयकर अधिकारियों ने बताया कि विभाग इस कंपनी के बेंगलुरु स्थित परिसरों की तलाशी के दौरान वित्तीय दस्तावेजों, बही-खातों और कारोबार वितरण नेटवर्क से जुड़े ब्योरे पर गौर कर रहा है। इस फार्मा कंपनी पर कर चोरी के आरोप लगे हैं।  

ईडी का छापा पड़ते ही फरार हुए वीवो के निदेशक झेंगशेन ओउ और झांग जी 
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच तेज करने के साथ ही मोबाइल कंपनी वीवो के दो निदेशक भारत छोड़कर भाग गए हैं। कहा जा रहा है कि वे वापस चीन चले गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ईडी द्वारा चीनी फर्म के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच तेज करने के बाद विवो के निदेशक झेंगशेन ओउ और झांग जी भारत से भाग गए हैं। 

लालू प्रसाद को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली AIIMS में किया गया शिफ्ट
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद को बुधवार रात राष्ट्रीय राजधानी स्थित देश के प्रमुख अस्पताल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया। उन्हें हवाई मार्ग से पटना के एक अस्पताल से यहां लगाया गया है। राजद सूत्रों ने यह जानकारी दी। 

सुवेंदु अधिकारी का एलान, बंगाल की जिहादी समर्थक टीएमसी सरकार हटने तक लड़ते रहेंगे 
भाजपा के वरिष्ठ नेता सुवेंदु अधिकारी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में टीएमसी सरकार को जिहादी समर्थक करार दिया और कहा कि वह इसके खिलाफ अपनी लड़ाई तब तक नहीं छोड़ेंगे जब तक कि इसे हटा नहीं दिया जाता और राज्य में एक राष्ट्रवादी सरकार सत्ता में नहीं आती। जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के उपलक्ष्य में अधिकारी और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने गोलपार्क से हाजरा क्रॉसिंग तक एक रैली में भाग लिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News