दिल्ली में AQI 1000 से पार: हवाई सफर पर भी प्रदूषण का असर, कई फ्लाइटें की गईं डायवर्ट

punjabkesari.in Sunday, Nov 03, 2019 - 01:41 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः आसमान में छाए स्मॉग की वजह से दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर हवाई यातायात इस कदर प्रभावित हुआ है कि दर्जनों फ्लाइटें डायवर्ट हुई हैं। दिल्ली आने वाली ज्यादातर फ्लाइट को जयपुर, अमृतसर और लखनऊ डायवर्ट किया गया है। इस वजह से यात्रियों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

PunjabKesari

रविवार सुबह 9 बजे से टर्मिनल-3 से 32 फ्लाइटों को जयपुर, अमृतसर और लखनऊ डायवर्ट किया गया है। डायवर्ट की गई सभी फ्लाइटें एयर इंडिया की हैं। रविवार को दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स 1000 को पार कर गया है। सुबह कई इलाकों में 100 मीटर से कम विजिबिलिटी हुई।

ये उड़ानें डायवर्ट
AI 763- Jaipur
AI 864- Jaipur
AI 440- Jaipur
AI 018- Jaipur
AI 112- Jaipur
AI 494- Amritsar
AI 940- Amritsar
AI 436- Amritsar
AI 382- Amritsar
AI 470- Amritsar
AI 482- Lucknow
AI 635- Lucknow

PunjabKesari

बारिश के बाद भी हवा जहरीली
गौरतलब है कि राजधानी में हवा बहुत ही खराब है। एयर क्वालिटी इंडेक्स 1000 के पार चला गया है। इसका मतलब ये है कि दिल्ली वाले जीने के लिए जहरीली हवा अपने फेफड़े ले रहे हैं। आज सुबह बूंदाबांदी से धुएं भरी हवाओं के छंटने की थोड़ी आस भी जगी लेकिन ऐसा कुछ न हुआ।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि इंडिगो की 6e 6423 फ्लाइट ने लखनऊ से 11.15 बजे उड़ान भरी थी, उसे दिल्ली उतरना था लेकिन मौसम खराब होने के चलते फ्लाइट हवा में चक्कर काटती रही और वापस लौट गई।

PunjabKesari

SMS कर जानें Vistara एयरलाइंस की फ्लाइट का स्टेटस
विस्तारा एयरलाइंस ने अपने यात्रियों के लिए एडवाजरी जारी करते हुए कहा है कि दिल्ली में घने कोहरे के चलते विजिबिल्टी कम हो गई है। इससे फ्लाइट्स पर असर पड़ा है। ऐसे में घर से निकलने के पहले अपनी फ्लाइट का स्टेटस जरूर चेक कर लें। आप एयरलाइंस की वेबसाइट visit http://airvistara.com पर जा कर अपनी फ्लाइट का स्टेटस चेक कर सकते हैं। 9289228888 नम्बर पर UK<Flight no.> लिख कर SMS करके भी अपनी फ्लाइट का स्टेटस चेक किया जा सकता है।

PunjabKesari

यहां चेक करें IndiGo की फ्लाइट का स्टेटस
इंडिगो ने अपने ग्राहाकों के लिए TravelAdvisory जारी करते हुए कहा है कि Delhi-NCR के कुछ इलाकों में हुई बारिश के चलते विजिबिल्टी कम हो गई है। ऐसे में यात्रियों को घर से एयरपोर्ट के लिए थोड़ा जल्द निकलने की सलाह दी गई है। आप http://bit.ly/2EjJGGT लॉगइन कर के अपनी फ्लाइट का स्टेटस चेक कर सकते हैं।  

PunjabKesari

पटना की फ्लाइट्स पर भी असर
बजट एयरलाइंस SpiceJet ने एडवाजरी जारी करते हुए यात्रियों को कहा कि Delhi (DEL) और Patna (PAT) में खराब मौसम और विजिबिल्टी कम होने से फ्लाइट्स पर असर पड़ा है। ऐसे में अपनी फ्लाइट का स्टेटस चेक करके ही घर से निकलें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News