मेड इन चाइना कार पर गडकरी की दो टूक, Tesla को चाहिए टैक्स से छूट...तो भारत में करें इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण

punjabkesari.in Friday, Oct 08, 2021 - 04:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला से भारत में अपने प्रसिद्ध इलेक्ट्रिक वाहन बनाने के लिए कई बार कहा है और आश्वासन दिया कि सरकार की ओर से कंपनी को हरसंभव मदद दी जाएगी। गडकरी ने एक प्रोग्राम के दौरान कहा कि टाटा मोटर्स द्वारा निर्मित इलेक्ट्रिक कारें टेस्ला द्वारा निर्मित इलेक्ट्रिक कारों से कम अच्छी नहीं हैं।

 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैंने टेस्ला से कहा है कि भारत में वे इलेक्ट्रिक कारें न बेचें, जिन्हें आपकी कंपनी ने चीन में बनाया है। आपको भारत में इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण करना चाहिए, और भारत से कारों का निर्यात भी करना चाहिए। टेस्ला ने भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) पर आयात शुल्क में कमी की मांग की है।

 

गडकरी ने कहा कि आप (टेस्ला) जो भी मदद चाहते हैं, वह हमारी सरकार द्वारा प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि कंपनी की कर रियायतों से जुड़ी मांग को लेकर वह अब भी टेस्ला के अधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं। पिछले महीने भारी उद्योग मंत्रालय ने भी टेस्ला से कहा था कि वह पहले भारत में अपने प्रतिष्ठित इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण शुरू करे और उसके बाद किसी भी कर रियायत पर विचार किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News