बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष बोले- अगर बीजेपी सत्ता में आई तो गुजरात विकास मॉडल होगा लागू

punjabkesari.in Monday, Nov 16, 2020 - 07:02 PM (IST)

कोलकाताः पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने सोमवार को कहा कि अगर अगले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो इस राज्य के विकास के लिए गुजरात का मॉडल अपनाया जाएगा। घोष ने राज्य में रोजगार की स्थिति को लेकर अब तक की सरकारों की आलोचना भी की। पिछली वाम मोर्चा सरकार में शिक्षा प्रणाली के कथित राजनीतिकरण के लिए आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि एक समय अच्छे वैज्ञानिक, डॉक्टर और इंजीनियर देने वाला बंगाल इस समय प्रवासी श्रमिक तैयार कर रहा है।

घोष ने उत्तर 24 परगना जिले के बरासात में ‘चाय पे चर्चा' के एक सत्र के दौरान दावा किया कि माकपा नीत वाम मोर्चा ने राज्य को प्रवासी श्रमिकों का गढ़ बना दिया जिन्हें काम करने के लिए गुजरात जैसे राज्यों को जाना पड़ता था। उन्होंने कहा, ‘‘दीदी मोनी (ममता बनर्जी) अकसर कहती हैं कि हम (भाजपा) बंगाल को गुजरात बनाने की कोशिश कर रहे हैं। मैं कहता हूं कि हम ऐसा जरूर करेंगे और इसे एक विकसित राज्य बना देंगे। हमारे महिलाओं और पुरुषों को वहां कामकाज के लिए नहीं जाना पड़े। हम यहां रोजगार के अवसर सुनिश्चित करेंगे।'' उन्होंने कहा कि बांग्ला लोग अब बड़ी संख्या में प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की वरीयता सूची में नहीं आते।

घोष ने कहा, ‘‘बिमान बाबू (वाम मोर्चा के अध्यक्ष बिमान बोस) और बुद्ध बाबू (पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य) जैसे लोगों ने राज्य की जनता का इस तरह राजनीतिकरण किया है कि अब हम प्रवासी श्रमिक मुहैया करा रहे हैं जो नौकरी के लिए गुजरात जाते हैं। हम डॉक्टर, इंजीनियर या प्रोफेसर नहीं दे रहे।'' घोष के दावे पर तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया कि गुजरात को दंगों और मुठभेड़ों के लिए जाना जाता है, विकास के लिए नहीं। बंगाल में सत्तारूढ़ दल पहले भी 2002 के गुजरात दंगों के लिए भाजपा पर निशाना साधता रहा है।

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रदेश सरकार में मंत्री फिरहाद हाकिम ने कहा, ‘‘गुजरात को हम विकास से नहीं जोड़ते। 2,000 से अधिक लोग मारे गये थे, इशरत जहां जैसे लोगों की मुठभेड़ में मौत हुई। अगर बंगाल को गुजरात या उत्तर प्रदेश में बदला जाता है तो यहां भी लोग मुठभेड़ों में मारे जाएंगे। हम चाहते हैं कि हमारा राज्य जैसा है, वैसा रहे।'' हाकिम ने कहा कि गुजरात में टाटा नैनो का कारखाना बंद हो चुका है, वहीं पश्चिम बंगाल में एमएसएमई सेक्टर अच्छी प्रगति कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News