एग्जाम पर कोरोना कहर, ICSE और ISC बोर्ड ने टाली 10वीं-12वीं की परीक्षाएं

punjabkesari.in Friday, Apr 16, 2021 - 08:27 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क देश भर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सीआईसीएसई ने 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं टाल दी हैं। काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (सीआईसीएसई) के मुख्य कार्यकारी और सचिव गैरी अराथून ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के राष्ट्रव्यापी बढ़ते मामलों को देखते हुए चार मई से शुरू होने वाली 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को टाल दिया गया है।

उन्होंने कहा, “हम स्थिति पर करीबी नजर रख रहे हैं और परीक्षा आयोजित कराने पर अंतिम फैसला लेने के लिये जून के पहले हफ्ते में स्थिति की समीक्षा करेंगे।” अराथून ने कहा, “कक्षा 12 की परीक्षा जहां बाद में आयोजित की जाएगी वहीं कक्षा 10 के छात्रों को बाद में ऑफलाइन परीक्षा में शामिल होने या फिर बोर्ड द्वारा विकसित निष्पक्ष पैमाने पर मूल्यांकन कराने का विकल्प मिलेगा।”

PunjabKesari
गौरतलब है कि इससे पहले सीबीएसई ने भी अपनी 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थीं जबकि 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को टालने का फैसला किया था। इसके अलावा राजस्थान बोर्ड, हिमाचल प्रदेश बोर्ड और महाराष्ट्र बोर्ड ने भी बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। देश में बढ़ते कोरोना प्रकोप को देखते हुए यह एग्जाम को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। वहीं, उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाओं को भी अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News