टीम इंडिया की हार का जश्‍न मनाना इस महिला टीचर को पड़ा महंगा, मैच के बाद किया था ये काम

10/26/2021 3:33:15 PM

नेशनल डेस्क: राजस्थान के उदयपुर में एक निजी स्कूल की उस अध्यापिका को सेवा से निष्कासित कर दिया गया है जिन्होंने रविवार को टी-20 आईपीएल मैच में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत पर खुशी जताते हुए व्हाट्सएप पर संदेश पोस्ट किया था। नीरजा मोदी स्कूल, उदयपुर में कार्यरत शिक्षिका नफीसा अटारी ने व्हाट्सएप पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीर के साथ "हम जीत गए ... हम जीत गए" कहते हुए स्टेटस अपडेट किया था।

सोशल मीडिया पर शिक्षिका के व्हाट्सएप स्टेटस का स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद, स्कूल प्रबंधन ने अध्यापिका को निष्कासित कर दिया। शिक्षिका को दिए गए पत्र में कहा गया है, ‘‘सोजतिया चैरिटेबल ट्रस्ट की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार नीरजा मोदी स्कूल की शिक्षिका नफीसा अटारी को तत्काल प्रभाव से स्कूल से निष्कासित कर दिया गया है।'' स्कूल के अध्यक्ष महेंद्र सोजतिया ने इसकी पुष्टि की। यह पूछे जाने पर कि अध्यापिका द्वारा माफी मांग लिए जाने के बाद अब क्या प्रबंधन अपने फैसले पर पुनर्विचार करेगा, सोजतिया ने कहा, "फिलहाल शिक्षिका को बर्खास्त करने का फैसला किया गया है।"

शिक्षिका ने एक वीडियो संदेश में माफी मांगते हुए कहा है कि उनका इरादा किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का नहीं था। उन्होंने कहा, "किसी ने मुझे मैसेज किया और पूछा कि क्या आप पाकिस्तान का समर्थन करती हैं। चूंकि संदेश में इमोजी थे और यह मस्ती का माहौल था, मैंने हां में जवाब दिया। लेकिन, इसका कहीं भी मतलब नहीं है कि मैं पाकिस्तान का समर्थन करती हूं। मैं एक भारतीय हूं और मुझे भारत से प्यार है।'' अध्यापिका के अनुसार जैसे ही उन्हें गलती का अहसास हुआ उन्होंने स्टेटस को डिलीट कर दिया। उन्होंने कहा, ‘‘अगर मैंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है तो मुझे खेद है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Related News

Recommended News