50 देशों की 100 सशक्त महिलाएं SDP Iconic International Award से सम्मिनत

punjabkesari.in Sunday, Apr 18, 2021 - 01:09 PM (IST)

नेशनल डेस्कः  मुंबई में अमर सिने प्रोडक्शन के सहयोग से इनोवेटिव आर्टिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन (IAWA ) ने एक इंटरनेशनल आइकोनिक वर्चुअल अवार्ड शो ( SDP ICONIC International WOMEN AWARD 2021) का आयोजन किया। समारोह के विशिष्ट अतिथि भजन गायक अनूप जलोटा, फिल्म मेकर प्रह्लाद कक्कर  और सरस्वती बाई दादा साहेब फालके के पोते चंद्रशेखर पल्सावेकर थे।  IAWA ने 50 देशों से मिली 3000 प्रविष्टियों में से समाज में अपनी अलग पहचान बनाने वाली 100 प्रतिष्ठित महिलाओं को इस अवार्ड से सम्मिनत किया । 

PunjabKesari

28 मार्च, 2021 को आयोजित हुए शो में  मुख्यातिथियों ने कहा कि इस अवार्ड को हासिल करने वाली महिलाएं बधाई की पात्र हैं जिन्होंने जीवन में सभी बाधाओं से लड़ते हुए अपने लक्ष्य को हासिल किया और दूसरों के लिए प्रेरणा बनीं।  इस मौके पर IAWA  की संस्थापक व अभिनेत्री डा. दलजीत कौर ने कहा कि यह अवार्ड इन महिलाओं के सभी प्रयासों में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन की पहचान है। ये  महिलाएं देश और दुनिया में दूसरों के लिए एक प्रेरणा और रोल मॉडल हैं। डा.दलजीत कौर ने कहा कि हर महिला में कुछ करने की भावना और प्रतिभा छिपी होती है बस जरूरत  इसे खुद की ताकत को पहचानने और अपनी गलतियों से सबक लेकर आगे बढ़ने की। उन्होंने कहा कि हिम्मत और जज्बे के साथ समाज में  हर मुकाम को हासिल किया जा सकता है ।

PunjabKesari

बता दें कि IAWA ने  दुनिया भर में  प्रतिभाशाली महिलाओं को पहचाना  और एसडीपी इंटरनेशनल आईकोनिक वुमन अवार्ड 2021 के साथ इन महिलाओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।  SDP पुरस्कार महान महिला सरस्वती बाई को एक श्रद्धांजलि हैं, जिन्होंने अपने पति दादासाहेब फाल्के जो भारत के पहले फिल्म निर्माता, और भारतीय सिनेमा के पितामाह थे,  को सफलता दिलाने में  जबरदस्त मेहनत की। दरअसल, आज दादा साहिब फालके को तो हर कोई जानता है जबकि कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी किसी का ध्यान सशक्त महिला के रूप में उनकी पत्नी की तरफ नहीं गया इसलिए IAWA ने उनको समर्पित इस अवार्ड की शुरूआत की है। 

 

PunjabKesari 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News