रेलवे ने कविता के जरिए लोगों को दिया संदेश, ''ना आपतकाल में रुकी थी, न युद्धकाल में थमी हूं...''

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2020 - 05:42 PM (IST)

नई दिल्लीः कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच करीब 50 दिन बाद मंगलवार फिर से रेलवे का संचालन शुरु हो गया है। रेलवे ने मंगलवार को चुनिंदा मार्गों पर रेल सेवाओं को बहाल कर दिया। पहली ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के लिए शाम चार बजे रवाना हो गई। तीन विशेष वातानुकूलित रेलगाड़ियों में से असम के डिब्रूगढ़ जाने वाली रेलगाड़ी शाम चार बजकर 45 मिनट पर रवाना हुई, जबकि एक अन्य ट्रेन कर्नाटक के बेंगलुरु के लिए ट्रेन रात 9 बजकर 15 मिनट पर रवाना होगी। यात्रियों को स्टेशन में पहाड़गंज की तरफ से प्रवेश दिया जा रहा है।

रेल सेवाएं फिर से बहाल होने पर रेलवे मंत्रालय की ओर से एक कविता ट्वीट कर संदेश दिया गया है। भारतीय रेलवे की ओर से कहा गया है कि ना आपातकाल में रुकी थी, ना युद्धकाल में थमी हूँ! सावधानी थी समय की माँग, उसे पूरा करने में जुटीं हूँ! देशवासियों की सेवा में, स्टेशन पर तैयार खड़ी हूँ! मैं भारत की जीवन रेखा, करने देश की सेवा, फिर से अपनों को अपनों से मिलाने, आज फिर से चल पड़ी हूँ! भारतीय रेल!


इससे पहले अधिकारियों ने बताया कि किसी भी यात्री को अजमेरी गेट की तरफ से प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही है। यात्रियों को रेलगाड़ी के रवाना होने से कम से कम डेढ़ घंटे पहले रेलवे स्टेशन पहुंचने को कहा गया है ताकि उनकी स्वास्थ्य जांच की जा सके।

रेलवे पुलिस बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रत्येक यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। प्रवेश द्वार पर सेनिटाइजर मशीन भी लगाई गई है ताकि यात्री स्टेशन परिसर में प्रवेश से पहले अपने हाथों को साफ कर सके। रेलवे ने बताया कि दिल्ली के लिए पांच और रेलगाड़ियां पटना, बेंगलुरु, हावड़ा, मुंबई और अहमदाबाद से रवाना होंगी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News